अपना शहर चुनें

States

गौतमबुद्ध नगर: पुलिस ने क्रू-मेंबर्स को दिल्ली में ही रखे जाने का एयर इंडिया से किया अनुरोध

मिशन वंदे भारत के तहत सरकार को 67,833 आवेदन मिले हैं. (सांकेतिक तस्वीर)
मिशन वंदे भारत के तहत सरकार को 67,833 आवेदन मिले हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) जिले की पुलिस ने क्रू-मेंबर्स की सुरक्षा को लेकर एयर इंडिया (Air India) से उन्हें दिल्ली में ही रखे जाने का अनुरोध किया है.

  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) जिले की पुलिस ने क्रू-मेंबर्स की सुरक्षा को लेकर एयर इंडिया (Air India) से उन्हें दिल्ली में ही रखे जाने का अनुरोध किया है. अपर पुलिस आयुक्त मुख्यालय ने एयर इंडिया से कहा है कि हवाई यात्रा हेतु काफी संख्या में गौतमबुद्ध नगर में निवास कर रहे क्रू-मेंबर्स को गौतमबुद्ध नगर से दिल्ली आना-जाना पडे़गा. चूंकि गौतमबुद्ध नगर जिला रेड जोन में है, इसलिए क्रू-मेंबर्स को उनकी ड्यूटी समाप्ति के बाद निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुपालन के पश्चात ही गौतमबुद्ध नगर वापस आने दिया जाए.

रेड जोन और कोरोना से बचाव के चलते किया अनुरोध
उन्होंने बताया कि इस संबंध में जिला प्रशासन एवं अपर मुख्य सचिव गृह से विचार विमर्श के उपरांत एयर इंडिया से यह अनुरोध किया गया है कि एयर इंडिया के क्रू-मेंबर्स को इस ऑपरेशन के दौरान नई दिल्ली में ही रखा जाए.

वंदे भारत अभियान में लगी हुई है एयर इंडिया
उल्लेखनीय है कि भारत ने कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू अंतरराष्ट्रीय यात्रा लॉकडाउन के बीच विदेशों से अपने फंसे हुए नागरिकों को वापस लाने के लिए अब तक का सबसे बड़ा अभियान शुरू किया है. इसे ‘वंदे भारत अभियान’  (Vande Bharart Mission) नाम दिया गया है. यह गुरुवार को शुरू किया गया था.



वंदे भारत अभियान के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने का सिलसिला शुरू हो गया है. मिशन के दूसरे दिन शुक्रवार सुबह एअर इंडिया का एक विमान सिंगापुर  में फंसे 234 भारतीयों को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा. वहीं, बांग्लादेश की राजधानी ढाका से जम्मू-कश्मीर के 167 मेडिकल छात्रों को श्रीनगर लाया गया.

गौतमबुद्ध नगर में 214 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, 118 लोग हुए स्वस्थ
बता दें कि गौतमबुद्ध नगर जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस  से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 214 हो गई है. वहीं, 114 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. इसी के साथ जिले में 95 एक्टिव केस बचे हैं.

ये भी पढ़ें-

तबलीगी जमात: मौलाना साद पर और कसा शिकंजा, मरकज से जुड़े कई बैंक अकाउंट सीज

दिल्‍ली में सामने आए 338 केस, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 6318
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज