Corona के बढ़ते संक्रमण के बीच नोएडा प्रशासन सख्त, अब रात 8 से सुबह 6 बजे तक लगेगा कर्फ्यू
Delhi-Ncr News in Hindi

Corona के बढ़ते संक्रमण के बीच नोएडा प्रशासन सख्त, अब रात 8 से सुबह 6 बजे तक लगेगा कर्फ्यू
कोरोना के 141 नए मामलों के बाद प्रशासन ने कर्फ्यू के समय में बदलाव किया है.

गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन (Gautam Budha Nagar District Administration) ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 25, 2020, 11:25 PM IST
  • Share this:
नोएडा. उत्‍तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन (Gautam Budha Nagar District Administration) ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों से निपटने के सख्‍त रुख अपना लिया है. जी हां, जिले में एक दिन में 141 नए मामले मिलने के बाद प्रशासन ने रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू (Curfew) लगाने का ऐलान किया है. जबकि इससे पहले कर्फ्यू का समय रात 9 से सुबह 5 बजे तक था.

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 17 जून को मेरठ मंडल में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी. बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रात्रि कर्फ्यू बढ़ाने का निर्देश दिया गया था. उन्होंने बताया कि उक्त निर्देश के आधार पर संक्रमण को रोकने के लिए आज से रात्रि कर्फ्यू का समय रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक कर दिया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवा और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति से जुड़े लोगों के आवागमन की अनुमति है.

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के 141 नए मामले
गौतमबुद्ध नगर जिले में पिछले 24 घंटे में 141 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. जिला निगरानी अधिकारी डा. सुनील दोहरे ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण की वजह से आज एक व्यक्ति की मौत हो गई. अब कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 20 हो चुकी है. यही नहीं, अस्पतालों से इलाज के दौरान 47 लोगों को स्वस्थ होने के बाद आज छुट्टी दे दी गई है. डा.दोहरे ने बताया कि गुरुवार को कोविड-19 की आई जांच रिपोर्ट में 141 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिससे अब जिले में कोविड-19 से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 1811 हो गई है. वहीं, अब तक 1,028 लोग उपचार के दौरान ठीक होकर घर जा चुके हैं, तो 763 मरीजों का जिले के अस्पतालों में इलाज चल रहा है.
ये भी पढ़ेंCOVID-19: NCR के इन 8 जिलों ने बिगाड़ा UP का खेल, जानें पूरा मामला



यूपी में संक्रमितों को आंकड़ा हुआ 20193
यूपी के गृह और सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी के मुताबिक, प्रदेश में अब तक 20193 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि उनमें से 13119 लोग ठीक होकर घर भी जा चुके हैं. राज्य में 1 जून से ‘अनलॉक वन’ की शुरुआत के बाद से संक्रमण के 12370 मामले सामने आये हैं. जबकि प्रदेश में 1 जून तक कुल 7823 मामले थे और 213 लोगों की मौत हुई थी, लेकिन मौत का आंकड़ा अब 611 हो गया है. जबकि प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कानपुर, इटावा और फर्रुखाबाद में दो-दो लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा गौतम बुद्ध नगर, लखनऊ, वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़, प्रयागराज, बरेली, मैनपुरी और ललितपुर में कोविड-19 संक्रमित एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है. प्रदेश में सबसे ज्यादा 85 मौतें आगरा में हुई हैं. प्रदेश में आज संक्रमण के 654 नए मामले आये हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज