गौतम गंभीर ने दिल्ली सरकार को सौंपा 50 बेड का COVID-19 आइसोलेशन सेंटर, CM को लेकर कही ये बात
Delhi-Ncr News in Hindi

गौतम गंभीर ने दिल्ली सरकार को सौंपा 50 बेड का COVID-19 आइसोलेशन सेंटर, CM को लेकर कही ये बात
गौतम गंभीर ने सीएम केजरीवाल पर तंज कसा

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कोविड आइसोलेशन सेंटर (Covid-19 Isolation Center) दिल्ली सरकार को सौंपते हुए कहा कि सीएम केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) 3-4 महीनों में दिल्ली को कोरोना मामले में पहले नंबर पर ले आये.

  • Share this:
नई दिल्ली. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Pandemic Coronavirus) के संक्रमण की रफ्तार बेहद तेजी से बढ़ती जा रही है. जबकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi NCR) में संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने 50 बेड का एक कोविड आइसोलेशन सेंटर (Covid-19 Isolation Center) तैयार कर दिल्ली सरकार को सौंपा. लेकिन इसी के साथ भाजपा सांसद दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर तंज कसने से भी नहीं चूके. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) 3-4 महीनों में दिल्ली को कोरोना मामले में पहले नंबर पर ले आये.

मिल कर काम करना चाहते हैं
बता दें कि पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने अपने फाउंडेशन के जरिये पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर इलाके में एक कोविड आइसोलेशन सेंटर तैयार किया है. इस सेंटर में 50 बेड तैयार किये गये हैं. हर बेड के साथ ऑक्सीजन की सुविधा भी दी गयी है. इस दौरान गौतम गंभीर ने कहा कि वो इस तरह के और भी सेंटर तैयार कर दिल्ली सरकार को सौंपेंगे. बीजेपी और आप पार्टी के बीच श्रेय लेने की लड़ाई पर गंभीर ने कहा कि 'वो लोगों को कुछ और कहते हैं और कोर्ट में कुछ और कहते हैं'. उन्होंने आगे कहा 'गृह मंत्री अमित शाह की पहल के बाद ही रेल कोच बेड तैयार किये गए, 10 हजार बेड का सेंटर तैयार हुआ, प्राइवेट अस्पतालों पर कैंपिंग की गयी. केजरीवाल ने क्या किया पिछले 3-4 महीने में, पूरे हिंदुस्तान में दिल्ली को पहले नंबर पर ले आये. जब उन्होंने सांसदों के साथ मीटिंग की थी तब हमने कहा था कि मिलकर काम करना चाहते हैं कि उसके बाद भी उन्होंने एक भी कॉल नहीं किया किसी को'.

बैंक्वेट हॉल में भी बनाए गए हैं कोविड सेंटर
वहीं दिल्ली में बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने कुछ बैंक्वेट हॉल को भी कोविड अस्पतालों के साथ जोड़ा है. ऐसे ही एक बैंक्वेट हॉल में News18 इंडिया की टीम ने भी सुविधाओं का जायजा लिया. दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में बेड बढ़ाने के लिये हर संभाग में 1 बैंक्वेट हॉल को अस्पतालों से जोड़ दिया है. सेंट्रल दिल्ली में भी एक ऐसा ही बैंक्वेट हॉल तैयार किया गया है. दिल्ली सरकार ने इसे डॉक्टर्स फॉर यू एनजीओ (Doctors For You NGO) के साथ मिलकर तैयार किया है.



ये भी पढ़ें- जोधपुर में COVID-19 संक्रमण से एक दिन में 6 मौत, 18 पॉजिटिव केस आये सामने

दिल्ली के सबसे बड़े कोविड अस्पताल LNJP के साथ इसे जोड़ा गया है. यानि LNJP अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों को इस बैंक्वेट हॉल में भी रखा जा रहा है. LNJP अस्पताल के ठीक सामने बने इस बैंक्वेट हॉल में दिल्ली सरकार ने 100 बेड तैयार किए हैं. डॉक्टरों ने बताया कि यहां पर सिर्फ माइल्ड और मॉडरेट symptoms वालों को ही रखा जाता है. मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए मेडिकल स्टाफ की तैनाती 24 घंटे वार्ड में की जाती है. यहां रह रहे मरीज बोर न हो इसके लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं. इनके मनोरंजन के लिए TV, शतरंज और कैरम बोर्ड की व्यवस्था की गई है. लगभग सभी बेड पर ऑक्सीजन की भी सुविधा दी गई है. मरीज गर्मी से परेशान ना हो इसके लिए ऐसी के साथ टेबल फैन भी लगाए गए हैं. डॉक्टरों ने बताया कि अब तक 5 से 6 मरीज यहां से ठीक हो जा चुके हैं. जबकि 25 मरीज अभी भी भर्ती है. इन बैंक्वेट हॉल की मदद से सरकार लगातार इस कोशिश में लगी है कि मरीज़ों को बेड की कमी ना झेलनी पड़े.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading