लाइव टीवी

दिल्ली हिंसा पर गौतम गंभीर का बयान, कहा- कपिल मिश्रा हों या कोई और सख्त कार्रवाई होनी चाहिए
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 25, 2020, 2:05 PM IST
दिल्ली हिंसा पर गौतम गंभीर का बयान, कहा- कपिल मिश्रा हों या कोई और सख्त कार्रवाई होनी चाहिए
गौतम गंभीर ने दिल्ली हिंसा की घटना के जिम्मेवार लोगों पर कार्रवाई की बात कही है. (फोटो : ANI)

पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली हिंसा की घटना के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की बात कही है. मीडिया से बातचीत में गंभीर ने कहा कि इस मामले में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा हों या कोई और उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 2:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) से पहले भड़काऊ बयान देने वाले और घटना के जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. मीडिया से बातचीत में गंभीर ने कहा कि इस मामले में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) हों या कोई और, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं कभी भी इस चीज को स्वीकार नहीं करूंगा कि कोई भी जाकर लोगों को भड़काए.

गंभीर ने कहा कि आप लोगों को भड़का कर चले जाते हैं, लेकिन पुलिस वाले और उनके परिवार वालों के बारे में भी सोचिए. गंभीर ने कहा कि अगर यूनिफॉर्म (वर्दी) वालों पर अटैक हो रहा है, तो आम जनता कैसे सुरक्षित महसूस करेगी. आपको बता दें कि भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद, पूर्व चीफ इंफॉर्मेशन कमिश्नर वजाहत हबीबुल्लाह समेत 3 लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली हिंसा को लेकर याचिका दायर की है, जिसमें भाजपा नेता कपिल मिश्रा के ऊपर दंगा भड़काने का आरोप लगाया गया है.



शांति से रहना चाहते हैं दिल्ली के लोग
गौतम गंभीर ने कहा कि दिल्ली में लोग शांति से रहना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि बातचीत से सारी समस्या का समाधान निकल सकता है. गंभीर ने ये भी कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प यहां आए हुए हैं. इस दौरान इस तरह की घटना सुनियोजित तरीके से की जा रही है.



संदेह है तो सरकार से करिए बात
भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने यह भी कहा कि यह बिल्कुल ठीक नहीं है, आपको कोई भी संदेह है तो आप सरकार से बात करिए. उन्होंने कहा कि दिल्ली बहुत सुन्दर है, हम सब शांति से रहना चाहते हैं. आपको बता दें कि दिल्ली में रविवार और सोमवार को हुई हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 26 फरवरी को सुनवाई होगी. इस बाबत पूर्व चीफ इंफॉर्मेशन कमिश्नर वजाहत हबीबुल्लाह, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद और बहादुर अब्बास नकवी ने अदालत में याचिका दायर की है. याचिका में कहा गया है कि कपिल मिश्रा ने लोगों को भड़काया और दंगा फैलाया. इसलिए 23 और 24 फरवरी को जितने भी हमले हुए हैं, उन पर पुलिस FIR दर्ज कर कार्रवाई करे.

ये भी पढ़ें -

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा दिल्ली हिंसा का मामला, कपिल मिश्रा पर दंगा भड़काने का आरोप, कल होगी सुनवाई

दिल्ली हिंसाः केजरीवाल ने 'सीएम की मजबूरी' का उड़ाया था मजाक, कुमार विश्वास ने उसी ट्वीट से कसा तंज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 12:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर