गौतम गंभीर ने अमानतुल्लाह के ट्वीट पर AAP को घेरा- सुंदरकांड का पाठ कराने चले और कुछ सुंदर ना रहा
Delhi-Ncr News in Hindi

गौतम गंभीर ने अमानतुल्लाह के ट्वीट पर AAP को घेरा- सुंदरकांड का पाठ कराने चले और कुछ सुंदर ना रहा
रात 9 बजे पटाखे जलाने पर भड़के गौतम गंभीर

ओखला से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) ने ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) की गिरफ्तारी को लेकर सवाल उठाया है और मामले को धार्मिक रंग देने की कोशिश की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 7, 2020, 11:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली (East Delhi) के बीजेपी (BJP) सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर एक बार फिर से निशाना साधा है. गंभीर ने दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) में आप (AAP) के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) की गिरफ्तारी पर दिए ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के ट्वीट पर नाराजगी जाहिर की. गंभीर ने अमानतुल्लाह खान के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा है, 'सुंदरकांड का पाठ कराने चले...और कुछ सुंदर ना रहा..पर सुनियोजित कांड जरूर हुआ! अरविंद केजरीवाल देश की रक्षा करने वाले अंकित शर्मा पर 400 वार हुए, जिसका आरोप ताहिर पर है! और अपनी जुबान से देश को बांटने और धर्म पर वार करने का काम आपके विधायक कर रहे हैं. सवाल 'आप' की नीयत पर है!.

गंभीने ने दिल्ली हिंसा को लेकर केजरीवाल पर साधा निशाना

बता दें कि ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने ताहिर की गिरफ्तारी को लेकर सवाल उठाया है और मामले को धार्मिक रंग देने की कोशिश की है. ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी पर अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट कर कहा, 'आज ताहिर हुसैन सिर्फ इस बात की सजा काट रहा है कि वो एक मुस्लिम है. शायद आज हिंदुस्तान में सबसे बड़ा गुनाह मुस्लिम होना है. ये भी हो सकता है कि आने वाले वक्त में ये साबित कर दिया जाए कि दिल्ली की हिंसा ताहिर हुसैन ने कराई है.'



सुंदरकांड का पाठ कराने चले...और कुछ सुंदर ना रहा..पर सुनियोजित कांड ज़रूर हुआ !@ArvindKejriwal देश कि रक्षा करने वाले अंकित शर्मा पर 400 वार हुए जिसका आरोप ताहिर पर है!और अपनी ज़ुबान से देश को बाँटने और धर्म पर वार करने का काम आपके विधायक कर रहे हैं ।
सवाल “आप” की नीयत पर है ! https://t.co/4yzgfoeSTs
ताहिर हुसैन पर आईबी के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या के आरोप हैं. दो दिन पहले ही ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राउस एवेन्यू कोर्ट पहुंचने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. ताहिर हुसैन से दिल्ली पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. शनिवार को भी दिल्ली पुलिस ने ताहिर हुसैन की लाइसेंसी पिस्टल और कारतूस जब्त हैं. पुलिस ने पिस्टल को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है. दिल्ली पुलिस लगातार ताहिर की संलिप्तता को लेकर प्रयास कर रही है.


अब तक ताहिर हुसैन के खिलाफ कुल 3 FIR दर्ज हुए हैं, जिसमे एक हत्या 302 की FIR भी शामिल है. बीते बुधवार को ही तीसरा एफआईआर अजय गोस्वमी नाम के एक शख्स ने दर्ज कराई है. गोस्वामी ने एफआईआर में कहा है कि ताहिर हुसैन के मकान से गोलियां चल रही थीं. साथ ही पत्थरबाजी और पेट्रोल बम भी फेंके जा रहे थे. दिल्ली पुलिस ने IPC की धारा 307, 120 बी, 34 के तहत FIR दर्ज की है.

ताहिर हुसैन गिरफ्तारी से पहले दिल्ली पुलिस आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या मामले में लुक आउट नोटिस जारी करने वाली थी. इसके लिए क्राइम ब्रांच ने लुक आउट नोटिस जारी करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी थी. उत्तर-पूर्वी जिलों में हाल ही में हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस ने अब तक 683 एफआईआर दर्ज किए हैं. वहीं लगभग 2000 लोगों की धरपकड़ की है.

ये भी पढ़ें: 

आप ने यस बैंक संकट में धर्म को किया शामिल, राघव चड्ढा बोले-18 लाख खाताधारक हिंदू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज