• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • जामिया हिंसा: गौतम गंभीर बोले- लाठीचार्ज गलत था लेकिन आप पत्थर फेंकोगे तो पुलिस जवाब देगी

जामिया हिंसा: गौतम गंभीर बोले- लाठीचार्ज गलत था लेकिन आप पत्थर फेंकोगे तो पुलिस जवाब देगी

गौतम गंभीर ने की महिला क्रिकेटर की मदद

गौतम गंभीर ने की महिला क्रिकेटर की मदद

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia University) हिंसा को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, "पुलिस ने जो लाठीचार्ज किया, मैं उसे गलत मानता हूं."

  • Share this:
    नई दिल्ली. क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने मंगलवार को छात्रों के खिलाफ पुलिस बल के इस्तेमाल की आलोचना की. ईस्ट दिल्ली से बीजेपी सांसद (BJP MP) गौतम गंभीर ने कहा कि अगर ‘अवांछित तत्व’ हिंसा करेंगे तो पुलिस को जवाब देना होगा. संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia University) के छात्रों पर पुलिस (Police) की कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर गंभीर ने कहा, "मैंने कहा कि छात्रों पर लाठीचार्ज करना गलत है लेकिन अगर आत्मरक्षा में कुछ हुआ है तो यह गलत नहीं है."

    आप समस्या रखिए, हल निकालना सरकार का काम
    उन्होंने कहा, "अगर आप पत्थर फेंकोगे और सार्वजनिक संपत्ति जलाओगे तो पुलिस कुछ ना कुछ जवाब तो देगी. अगर आप शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हो तो कोई समस्या नहीं है, आपके पास इसका अधिकार है." गंभीर ने कहा, "आप अपनी समस्याएं रखिए और इन हल निकालना सरकार की जिम्मेदारी है और भविष्य में भी जिम्मेदारी रहेगी."

    बता दें, रविवार को इस विवादास्पद कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में जामिया के छात्रों सहित कई प्रदर्शनकारी, पुलिस कर्मचारी और स्थानीय लोग चोटिल हुए. साथ ही दिल्ली परिवहन निगम की चार बसों को जला गया और 100 से अधिक निजी वाहनों पुलिस की 10 मोटरसाइकिलों को नुकसान पहुंचा. पुलिस की कार्रवाई से नाराज हजारों छात्रों ने सोमवार को सड़कों पर उतरकर जामिया मिलिया इस्लामिया के पुस्तकालय में आंसू गैस के इस्तेमाल और पुलिस के बिना विश्वविद्यालय अधिकारियों की स्वीकृति के परिसर में घुसने की जांच की मांग की.

    विधेयक नागरिकता छीनने से नहीं, देने से जुड़ा
    इस कानून के संदर्भ में गंभीर ने कहा, "इस तरह की अफवाहें फैलायी जा रही हैं कि यह विधेयक मुस्लिमों के खिलाफ है. यह गलत है. यह कानून नागरिकता देने से जुड़ा है, नागरिकता छीनने से नहीं."

    ये भी पढ़ें-

    जामिया हिंसा: कांग्रेस के पूर्व MLA आसिफ समेत जामिया के तीन छात्र नेताओं पर FIR दर्ज

    जामिया मामला: कोर्ट ने 6 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

    दिल्ली की सर्दी ने तोड़ा 16 साल का पुराना रिकॉर्ड, राजस्थान के ये शहर रहे ठंडे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज