अपना शहर चुनें

States

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा - बहुत जल्द मयूर विहार में शुरू की जाएगी जन रसोई

जन रसोई में भोजन करते बीजेपी एमपी मनोज तिवारी और गौतम गंभीर.
जन रसोई में भोजन करते बीजेपी एमपी मनोज तिवारी और गौतम गंभीर.

पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने एक महीने पहले जन रसोई 'एक आशा' की शुरुआत की थी. एक महीने बाद रविवार को गंभीर ने जन रसोई का दौरा किया और लाभार्थियों से बात की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 7:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली (East delhi) के गांधी नगर में पिछले महीने की 24 तारीख को पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपनी तरह की पहली और पूरी तरह से निजी जन रसोई 'एक आशा' की शुरुआत की थी. एक महीने बाद और लगभग 1 रुपये में 30 हजार थालियां जरूरतमंदों को परोसने के बाद रविवार को गंभीर ने जन रसोई का दौरा किया और लाभार्थियों से बात की. गंभीर के साथ बीजेपी दिल्ली संगठन महामंत्री सिद्धार्थन और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) उपस्थित रहे.

1 रुपये की दर से 30 हजार से ज्यादा लोगों को दी थाली

इस अवसर पर गंभीर ने कहा, 'मेरा यह दृढ़ विश्वास है कि कोई भी भोजन जैसी मूल चीज से वंचित नहीं रहना चाहिए. एक जनप्रतिनिधि के रूप में नहीं, बल्कि एक इंसान के रूप में यह हमारी जिम्मेदारी है कि हमारे आसपास कोई भी भूखा न सोए. यह हमें ही तय करना होगा. इस रसोई के माध्यम से हम स्वस्थ और पौष्टिक भोजन पिछले महीने में 30 हजार से अधिक लोगों को खिलाने में सक्षम रहे हैं. इस रसोई के माध्यम से हमारा उद्देश्य न केवल लोगों का पेट भरना है, बल्कि यह सुनिश्चित करना भी है कि उन्हें उचित पोषणयुक्त खाना मिले. जन रसोई में कोविड से बचाव के सुरक्षात्मक उपायों का भी पूरा ध्यान रखा गया है. नियमित अंतराल पर रसोई को पूरी तरह से सैनेटाइज भी किया जाता है. बहुत जल्द हम पूर्वी दिल्ली की दूसरी जन रसोई मयूर विहार जिले में शुरू करने जा रहे हैं. इसके बाद ऐसी कई और भी रसोई शुरू की जाएगी.'




दिल्ली के सीएम साहब को कुछ शर्म आनी चाहिए : भाजपा

बीजेपी दिल्ली संगठन महामंत्री सिद्धार्थन और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि इस अवसर पर हमें आमंत्रित करने के लिए हम गौतम गंभीर के आभारी हैं. यह देखकर खुशी होती है कि गंभीर हमारे समाज के सबसे गरीब तबके के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं. जन रसोई एक बेहतरीन पहल है जो हमारे प्रधानमंत्री के विजन पर केंद्रित है. कोई भी यहां आ सकता है और सिर्फ 1 रुपये में स्वस्थ और पौष्टिक भोजन प्राप्त कर सकता है. दिल्ली के सीएम साहब को कुछ शर्म आनी चाहिए क्योंकि वे दिल्ली में गरीबों और प्रवासियों की सेवा करने में पूरी तरह से विफल रहे. बीजेपी ने हमेशा लोगों की सेवा बिना दिखावे के की है. विज्ञापनों से आम जनता का दर्द कम नहीं होगा. केवल मजबूत कल्याणकारी नीतियां और पहल ही जनता की मदद कर सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज