लाइव टीवी

गंभीर ने केजरीवाल को लिखा पत्र- मेरे साथ एक बार गाजीपुर के कूड़े के ढेर को देखने चलिए
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 19, 2020, 10:50 PM IST
गंभीर ने केजरीवाल को लिखा पत्र- मेरे साथ एक बार गाजीपुर के कूड़े के ढेर को देखने चलिए
गौतम गंभीर ने लिखा सीएम अरविंद केजरीवाल को खत

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने पत्र में लिखा है, ‘लैंडफिल साइट के आसपास रहने वाले लोग बहुत ही दयनीय स्थिति में हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 10:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)  ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) से गाजीपुर लैंडफिल साइट का दौरा करने के लिए कहा. गंभीर ने कचरे के ढेर के पास रहने वाले लोगों की दयनीय दशा का हवाला दिया. क्रिकेटर से राजनेता बने गंभीर ने केजरीवाल को पत्र लिखकर दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में फिर से चुने जाने पर उन्हें बधाई दी.

गौतम गंभीर ने कही ये बात...
भाजपा सांसद ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र की यह लैंडफिल साइट एशिया में सबसे बड़ी है और यहां कूड़े के पहाड़ का लगातार बढ़ना सभी लोक सेवकों के लिए चिंता का विषय है. गंभीर ने पत्र में लिखा है, ‘लैंडफिल साइट के आसपास रहने वाले लोग बहुत ही दयनीय स्थिति में हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में आपको उनकी खातिर साइट पर जाना चाहिए और उनकी स्थिति देखनी चाहिए.’

भाजपा सांसद ने किया लैंडफिल साइट का निरीक्षण



गौतम गंभीर ने आगे लिखा, ‘इसके अलावा, आपको पता चल जाएगा कि केंद्र सरकार और भाजपा के नेतृत्व वाली पूर्वी दिल्ली नगर निगम वहां क्या-क्या काम कर रही है.’ गंभीर ने केजरीवाल के साथ दौरे पर जाने की पेशकश की. भाजपा सांसद ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में तीन में से एक लैंडफिल साइट का निरीक्षण किया और विभिन्न एजेंसियों के अधिकारियों से भी मुलाकात की.

29 एकड़ में फैली हुई गाजीपुर लैंडफिल साइट
उन्होंने कहा था कि वर्तमान में लगभग 45 मीटर ऊंचे कचरे के ढेर को कम करना उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता थी. गाजीपुर लैंडफिल साइट 1984 में शुरू हुई और 29 एकड़ में फैली हुई है. पूर्वी दिल्ली में यह कचरा स्थल सालों से कचरा जमा होने के कारण 2002 में भर गया था जिसके बाद नागरिक निकाय एक वैकल्पिक साइट की तलाश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 

शाहीन बाग: प्रदर्शनकारियों-मध्यस्थों के बीच बातचीत बेनतीजा, कल फिर होगी कोशिश

दिल्ली चुनाव में जीत के बाद पहली बार अमित शाह से मिले CM केजरीवाल, की ये चर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 10:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर