Unlock 1.0: नोएडा के डीएम ने दिल्‍ली बॉर्डर को सील करने की बताई वजह, DND पर लगा जाम
Delhi-Ncr News in Hindi

Unlock 1.0: नोएडा के डीएम ने दिल्‍ली बॉर्डर को सील करने की बताई वजह, DND पर लगा जाम
जिला प्रशासन ने रविवार को कहा कि वह नोएडा-दिल्ली सीमा को बंद रखेगा.

गौतमबुद्ध नगर (Gautambuddha Nagar) जिला प्रशासन ने कहा कि नोएडा-दिल्ली सीमा को बंद (Noida-Delhi Border Seal) ही रखा जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश और दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) के नए मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच केंद्र सरकार ने Unlock 1.0 लागू कर दी है. सोमवार से लागू लॉकडाउन 5.0 के तहत कई तरह की रियायतें दी गई हैं. इनमें कारोबारी गतिविधियों के साथ ही आवागमन को लेकर भी बड़ी रियायत दी गई है. अब लोग पास के बगैर भी आ और जा सकते हैं. लेकिन, दिल्‍ली से लगे दो शहर गाजियाबाद और नोएडा में पहले की तरह प्रतिबंध लागू रहेंगे.

गौतमबुद्ध नगर (Gautambuddha Nagar) जिला प्रशासन ने कहा कि नोएडा-दिल्ली सीमा को Unlock 1.0 में भी बंद (Noida-Delhi Border Seal) रखा जाएगा. दिल्ली से आए हुए लोगों के कारण तेजी से फैल रहे कोविड-19 (COVID-19) वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है.
जिला स्वास्थ्य विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘पिछले 20 दिनों में COVID-19 के 42 प्रतिशत मामलों में संक्रमण का स्रोत दिल्ली है. संक्रमित लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री से यह डेटा निकाला गया है'. गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन के आदेश पर पुलिसकर्मी पिछले कई दिनों से जिले के सभी प्रवेश द्वारों पर दिल्ली से आने वाले लोगों की सघन चेकिंग कर रहे हैं.सख्‍ती से जांचUnlock 1.0 के पहले दिन सोमवार को दिल्ली नोएडा बॉर्डर सील होने के कारण के मयूर विहार एक्सटेंशन इलाके में पुलिसकर्मियों ने सुबह वाहनों की चेकिंग की. पुलिसकर्मी नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर जिले में प्रवेश करने वाले हर शख्स के 'पास' और 'पहचान पत्र' की कड़ाई से जांच कर रहे हैं.

DND पर जाम के हालात
देश में आज से अनलॉक का पहला चरण शुरू हो रहा है. डीएनडी पर वाहनों की आवाजाही पहले के नियमों के तहत हो रही है. यानी की पास धारक लोगों को ही नोएडा में दाखिल होने की इजाजत दी जा रही है. नोएडा के पुलिसकर्मी डीएनडी पर वाहनों के पास चेक कर रहे हैं. ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने बताया कि अभी पहले के नियम ही लागू हैं. डीएनडी पर चेकिंग की वजह से ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई है.



ये भी पढ़ें -

COVID-19: दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग का निर्देश, 2 घंटे में शवगृह भेजे जाएं शव

दिल्ली सरकार के पास नहीं सैलरी देने का पैसा, केंद्र से मांगे 5000 करोड़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading