Ghaziabad News: लॉकडाउन के बावजूद सरकारी अस्‍पतालों में आज से OPD शुरू

सभी स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं सामान्‍य.सांकेतिक फोटो

सभी स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं सामान्‍य.सांकेतिक फोटो

मरीजों की परेशानी को ध्‍यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने शुक्रवार सुबह से सरकारी अस्‍पतालों में ओपीडी सेवा शुरू करा दी है. कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मरीजों का इलाज किया जाएगा.

  • Share this:

गाजियाबाद. जिले में शुक्रवार सुबह 8 बजे से सरकारी अस्‍पताल (hospitals), सीएचसी (CHC) और पीएचसी (PHC) में ओपीडी शुरू हो गई. यहां पर सभी तरह की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं सामान्‍य रूप से चलेंगी. सर्जरी के साथ-साथ अन्‍य जरूरी काम भी चलते रहेंगे. मरीजों के उपचार के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. फिलहाल संयुक्‍त अस्‍पताल ओपीडी अभी बंद रहेगी, क्‍यों‍कि यह डेडीकेटेड कोविड अस्‍पताल है.

जिले के सीएमओ डाॅ. एके गुप्‍ता ने बताया कि लॉकडाउन के बावजूद एमएमजी अस्‍पताल के अलावा चार सीएचसी और 15 पीएचसी शुक्रवार सुबह 8 बजे से सामान्‍य रूप से शुरू हो गई हैं. ओपीडी कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए खोली गई हैं. इस बात का ध्‍यान रखा जा रहा है कि अस्‍पताल परिसर और ओपीडी में एक साथ अधिक संख्‍या में भीड़ न जुट पाएं. मरीजों की संख्‍या सीमित रखी जा रही है. उतने मरीजों को ही बुलाया जा रहा है, जितने में सोशल डिस्‍ट‍ेंसिंग का पालन कराया जा सके. मौजूदा समय में जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्‍या 700 से अधिक है. इसलिए लॉकडाउन लागू है, लेकिन समान्‍य मरीजों की परेशानी को देखते हुए ओपीडी शुरू हो गई है.

सीएमओ ने बताया कि अस्पताल, सीएचसी और पीएचसी की ओपीडी में आने वाले मरीजों के बैठने की समुचित व्यवस्था की गई है. इस दौरान अस्पतालों में मेडिकल इमरजेंसी सेवाएं लगातार जारी हैं. ओपीडी में सोशल डिस्‍टेसिंग के लिए छह फिट की दूरी पर लाइन बनाई गई है. एक साथ सभी मरीजों को ओपीडी में नहीं बुलाया जा रहा है. संयुक्‍त अस्‍पताल, संजय नगर डेडीकेटेड कोविड अस्‍पताल है, इसलिए यहां पर ओपीडी चालू नहीं की गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज