• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ 3 FIR दर्ज, महिलाओं पर की थी अभद्र टिप्पणी

यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ 3 FIR दर्ज, महिलाओं पर की थी अभद्र टिप्पणी

इराज राजा, SP गाज़ियाबाद ग्रामीण ने बताया कि यति नरसिंहानंद सरस्वती के विरुद्ध FIR दर्ज की गई हैं.

इराज राजा, SP गाज़ियाबाद ग्रामीण ने बताया कि यति नरसिंहानंद सरस्वती के विरुद्ध FIR दर्ज की गई हैं.

Uttar Pradesh News: डासना देवी मंदिर में बैठकर महिलाओं के खिलाफ अलग-अलग वीडियो में आपत्तिजनक और अश्लील टिप्पणियां करने को लेकर महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ मसूरी थाने में दो केस दर्ज किए गए हैं. वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने दो केस जबकि एक मामला राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने दर्ज करवाया है

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर (Dasna Devi Mandir) के महंत यति नरसिंहानंद (Yeti Narsinhanand) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. मंदिर में बैठकर महिलाओं के खिलाफ अलग-अलग वीडियो में आपत्तिजनक और अश्लील टिप्पणियां (Vulgar Comment) करने को लेकर यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ मसूरी थाने में दो केस दर्ज किए गए हैं. वायरल वीडियो (Viral Video) के आधार पर पुलिस ने दो केस जबकि एक मामला राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने दर्ज करवाया है.

    दरअसल यति नरसिंहानंद के ट्विटर पर तीन वीडियो वायरल हो रहे हैं. इनमें से दो वीडियो मंदिर में बनाए गए हैं जबकि एक वीडियो में वो इंटरव्यू दे रहे हैं. वायरल वीडियो में से एक में हिंदू युवतियों के दूसरे धर्म (मुस्लिम) के युवकों से जान-बूझकर शादी करने को गलत बताते हुए उन्हें गाली दी जा रही है. साथ ही महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की जा रही हैं.

    वहीं, मंदिर के अंदर बनाए गए दूसरे वीडियो में महिला नेताओं को लेकर अभद्र बातें कही जा रही हैं. समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में महिला नेताओं की स्थिति को लेकर बातें कही जा रही हैं. अशोभनीय शब्दों का इस्तेमाल करते हुए इनकी आलोचना की जा रही है. जबकि इंटरव्यू वाले वीडियो में रेखा शर्मा को लेकर पूछने पर उनके लिए आपत्तिजनक टिप्पणी की जा रही है.

    लोगों ने पुलिस से यति नरसिंहानंद के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

    यति नरसिंहानंद के जहरीले बोल वाले वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने उत्तर प्रदेश पुलिस और गाजियाबाद पुलिस को टैग उनकी शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने इसका संज्ञान नहीं लिया था. बाद में राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुकुल गोयल को शिकायत भेजी, तब जाकर पुलिस ने मंगलवार को आनन-फानन में तीन रिपोर्ट दर्ज की.

    वहीं, वीडियो में रेखा शर्मा पर अभद्र टिप्पणी पर यति नरसिंहानंद सफाई दे रहे हैं. अपना बचाव करते हुए वो कह रहे हैं कि वीडियो को काट-छांट कर वायरल किया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर ले, चाहे तो उन्हें फांसी दे दे, लेकिन उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज