Home /News /delhi-ncr /

गाजियाबाद में दूसरी लहर के मुकाबले महज 10 फीसदी जांच में मिले कोरोना के अधिक मामले, जानें जिले का हाल

गाजियाबाद में दूसरी लहर के मुकाबले महज 10 फीसदी जांच में मिले कोरोना के अधिक मामले, जानें जिले का हाल

गाजियाबाद में महज चार दिन 405 मामले सामने आए हैं. सांकेतिक तस्‍वीर

गाजियाबाद में महज चार दिन 405 मामले सामने आए हैं. सांकेतिक तस्‍वीर

Ghaziabad Corona News- गाजियाबाद जिले में मंगलवार को कोरोना के 182 नए मामले मिले हैं. इसके साथ ही जून 2021 का रिकार्ड भी टूट गया है. पूरे जून माह में कुल 1,71,730 लोगों की जांच के बाद कोरोना के 324 मामले मिले थे, लेकिन नए साल के शुरुआत 4 दिनों में ही 15,819 लोगों की जांच करने पर 405 कोरोना के मामले मिल चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग मान चुका है कि कोरोना की तीसरी लहर जिले में शुरू हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. गाजियाबाद कोरोना (Corona) के मामले में उत्‍तर प्रदेश का हॉट स्‍पॉट (hot spot) बनता जा रहा है. कोरोना का अंजादा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दूसरी लहर के मुकाबले मौजूदा समय महज 10 फीसदी जांच में कोरोना के अधिक मामले सामने आए हैं. गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग (Ghaziabad Health Department) मान चुका है कि कोरोना की तीसरी लहर जिले में आ चुकी है है.संक्रमण को देखते हुए जांच बढ़ा दी गई है.

    गाजियाबाद जिले में मंगलवार को कोरोना के 182 नए मामले मिले हैं. इसके साथ ही, जून 2021 का रिकार्ड भी टूट गया है. पूरे जून माह में कुल 1,71,730 लोगों की जांच के बाद कोरोना के 324 मामले मिले थे, लेकिन नए साल के शुरुआत 4 दिनों में ही 15,819 लोगों की जांच करने पर 405 कोरोना के मामले मिल चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग मान चुका है कि कोरोना की तीसरी लहर जिले में शुरू हो चुकी है. जनवरी की कुल संक्रमण दर 2.56 फीसदी पहुंच गई है, जबकि 24 घंटे में संक्रमण दर 3.64 फीसदी है. कोरोना के सक्रिय मामले 453 हैं.

    जनवरी के महज तीन दिन में ही जिले में संक्रमण के 405 मामले दर्ज किए गए हैं, जो पिछले सात महीने में सबसे अधिक संख्या है. जबकि जून में जिले में संक्रमण के कुल 324 मामले, जुलाई में 65, अगस्त में 26, सितंबर में 18, अक्टूबर में 14, नवंबर में 6 और दिसंबर में 235 मामले दर्ज किए गए थे.

    स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार जनवरी की शुरुआत में बढ़ती मरीजों की संख्या से आशंका जताई जा रही है कि आने वाले दस दिनों में संक्रमण के मामले हजार की संख्या को पार कर सकते हैं.  हालांकि, स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयास कर रहा है कि संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके. डीएसओ डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि अभी तक जो भी मामले सामने आ रहे हैं, उनमें से अधिकतर मरीज होम आइसोलेशन में ही ठीक हो रहे हैं, बेहद कम मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ रहा है. संक्रमण जिस तेजी से फैल रहा है, उसके मुकाबले मरीजों की स्थिति कम गंभीर हो रही है.

    Tags: Corona, Ghaziabad News, Omicron

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर