Assembly Banner 2021

Ghaziabad News- नगर निगम बांड जारी करने वाला देश का 10वां शहर बना गाजियाबाद

ग्रीन बॉन्‍ड जारी करने पहला शहर बना.

ग्रीन बॉन्‍ड जारी करने पहला शहर बना.

म्‍यूनिसिपल बॉन्‍ड जारी करने वाला देश का 10वां शहर और प्रदेश का दूसरा शहर गाजियाबाद बन गया है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. म्‍यूनिसिपल बॉन्‍ड जारी करने वाला देश का 10वां शहर और प्रदेश का दूसरा शहर गाजियाबाद बन गया है. इसके साथ ही सीवर ट्रीटमेंट करने के लिए ग्रीन बॉन्‍ड जारी करने पहला शहर बना है. शहरी विकास मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 150 करोड़ के बांड से वेस्‍ट वाटर को दोबारा से इस्‍तेमाल करने का प्रोजेक्‍ट लगाया जाएगा, जो पर्यावरण को संरक्षित रखने के साथ पानी को बचाएगा.

श्री मिश्रा ने कहा कि म्युनिसिपल बॉन्ड जारी होने से घरेलू बाजार में विश्वास दिखने के साथ उत्तर प्रदेश में गुड गवर्नेंस स्‍पष्‍ट रूप से प्रतीत हो रहा है. उन्होंने कहा कि बॉन्ड शहरी शासन में बदलाव का प्रतीत भी है. यह वित्‍तीय व्‍यवस्‍था की मदद से शहरों साफ सुथरा करने तरीका भी है. इस तरह के प्रयास पारदर्शिता और आत्‍म विश्‍वास बढ़ाने में मददगार होते हैं.  उन्‍होंने बताया कि म्यूनिसिपल बॉन्ड्स के लिए अब तक 8.10 फीसदी की कूपन दर देश में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी है. बॉन्ड बीएसई के ईबीपी प्लेटफॉर्म पर करोड़ की कुल 40 बोलियों के  साथ  401 करोड़ ओवर सब्‍सक्राइब किया गया है.

Youtube Video




हाल ही में 9 और शहरों म्युनिसिपल बॉन्ड जारी किए हैं, इन शहरों में पुणे, हैदराबाद, इंदौर, अमरावती, भोपाल, विशाखापत्तनम, अहमदाबाद, सूरत और लखनऊ शामिल हैं. उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों से आग्रह किया कि वे शहरों के साफ सुथरा बनाने के लिए इस बदलते तरीके को अपनाएं. उन्होंने कहा कि शहर रेटिंग्स में सुधार करने के लिए अपने शासन / वित्तीय संरचनाओं में सुधार भी कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज