होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

गाजियाबाद शहर जाम, नहीं काम आया डायवर्जन प्‍लान

गाजियाबाद शहर जाम, नहीं काम आया डायवर्जन प्‍लान

शहर की सभी मुख्‍य सड़कों पर लगा है जाम.

शहर की सभी मुख्‍य सड़कों पर लगा है जाम.

रक्षाबंधन की वजह से पूरा शहर जाम की चपेट में आ गया है. मुख्‍य सड़कों के साथ साथ गलियों में भी जाम लग गया. हालांकि शहर में एक दिन पहले ही ट्रैफिक का दबाव बढ़ने लगा था. इसी को देखते हुए आनन फानन में रात में डायवर्जन प्‍लान लागू किया गया, लेकिन ट्रैफिक के दबाव के चलते ट्रैफिक पुलिस का डायवर्जन प्‍लान भी काम नहीं आ रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. रक्षाबंधन की वजह से पूरा शहर जाम की चपेट में आ गया है. मुख्‍य सड़कों के साथ-साथ गलियों में भी जाम लग गया. हालांकि शहर में एक दिन पहले ही ट्रैफिक का दबाव बढ़ने लगा था. इसी को देखते हुए आनन फानन में बुधवार रात में डायवर्जन प्‍लान लागू किया गया, लेकिन ट्रैफिक के दबाव के चलते ट्रैफिक पुलिस का डायवर्जन प्‍लान भी काम नहीं आ रहा है. हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने सामान्‍य दिनों के मुकाबले अतिरिक्‍त पुलिस की तैनाती कर रखी है.

    गाजियाबाद में सामान्‍य दिनों के मुकाबले तीन गुना ट्रैफिक बढ़ गया है. एनएच-9 /दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेसवे पर चिपियाना आरओबी निर्माण के कारण और ज्‍यादा जाम लग रहा है. ट्रैफिक पुलिस ने इसीलिए वाहन चालकों से अनुरोध किया है कि दिल्ली से हापुड़ की ओर जाने वाले लोग एनएच-9 व दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के बजाय यूपीगेट से एलिवेटेड रोड होते हुए राजनगर एक्सटेंशन, हापुड़ चुंगी व डासना आरओबी या आत्माराम स्टील होकर जाएं. हापुड़ से बुलंदशहर जाने वाले वाहन चालक लालकुआं के बजाय ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे (ईपीई) से होकर जाए. इस तरह जाम से बचा जा सकेगा.

    वहीं, मुख्‍य सड़कों पर ट्रैफिक होने पर लोगों ने गलियों को रास्‍ता अपनाया. शहर की गलियों में अधिक ट्रैफिक पहुंचने पर यहां पर जाम के हालात बन गए.

    एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा बताते हैं कि सामान्‍य दिनों की तुलना में गुरुवार और शुक्रवार को ट्रैफिक संचालन के लिए अतिरिक्‍त पुलिस कर्मियों की तैनाती की गयी है. ट्रैफिक पुलिस के साथ साथ पुलिस लाइन से 50 अतिरिक्‍त जवानों की तैनाती की गयी है.

    बसों में रही मारमारी

    रक्षाबंधन पर यूपी रोडवेज ने 200 अतिरिक्‍त बसों का संचालन शुरू किया है. इसके बावजूद बसों में मारामारी सुबह से रही. गुरुवार को आसपास के जिलों को जाने वाली बसें लोगों को नहीं मिली. लोग सुबह से बस अड्डा समेत कई स्‍थानों पर इंतजार करते रहे लेकिन बसें नहीं मिली. इसके बाद लोगों को जो निजी सवारी मिलती गयी, लोग बैठकर किसी अपने गंतव्‍य गए.

    Tags: Ghaziabad News, Ghaziabad SP Traffic, Traffic Jam

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर