बड़ी खबर! गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर एक बार फिर किया गया सील, सिर्फ इन लोगों को मिलेगी एंट्री
Delhi-Ncr News in Hindi

बड़ी खबर! गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर एक बार फिर किया गया सील, सिर्फ इन लोगों को मिलेगी एंट्री
दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर एक बार फिर से सील कर दिया गया है. (फाइल फोटो)

दिल्ली से गाजियाबाद और गाजियाबाद से दिल्ली आने-जाने वाले लोगों को एक बार फिर से पास का ही सहारा लेना होगा. गाजियाबाद जिला प्रशासन ने कहा है कि जिन लोगों के पास होगा उन्हें ही गाजियाबाद सीमा में आने की इजाजत होगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
गाजियाबाद. दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर (Ghaziabad-Delhi Border) एक बार फिर से सील कर दिया गया है. कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए गाजियाबाद के डीएम ने यह आदेश जारी किया है. दिल्ली से गाजियाबाद और गाजियाबाद से दिल्ली आने-जाने वाले लोगों को एक बार फिर से पास का ही सहारा लेना होगा. गाजियाबाद जिला प्रशासन ने कहा है कि जिन लोगों के पास होगा उन्हें ही गाजियाबाद सीमा में आने की इजाजत होगी. जरूरी सेवाओं से जुडे़ लोगों को इससे छूट मिलेगी.

गाजियाबाद प्रशासन ने कही ये बात
गाजियाबाद प्रशासन ने अपने आदेश में कहा है कि पिछले दिनों में कोरोना पॉजिटिव केसों में बढ़ोतरी हुई है. इन बढ़े हुए केसों में बड़ा हिस्सा गाजियाबाद-दिल्ली के बीच आवागमन करने वालों से संबंधित है. इसलिए मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी गाजियाबाद के निवेदन पर जिला प्रशासन गाजियाबाद ने बॉर्डर सील करने का निर्णय लिया है.



जिला प्रशासन ने कहा है कि 26 अप्रैल 2020 को जारी आदेश के अनुसार ही जिले में प्रतिबंध और शर्तें काम करेंगी. यही व्यवस्था अगले आदेश तक जारी रहेगी. एम्बुलेंस, भारी वाहन, ट्रकों से माल ढुलाई करने वाले वाहनों, बैंकिंग सुविधाओं से जुड़े वाहन और आवश्यक वस्तुओं और औषधियों से संबंधित वाहन बिना रोक-टोक गाजियाबाद जिले में आ-जा सकेंगे.




कोरोना वॉरियर्स को करना होगा ये काम
डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टॉफ, पुलिस, बैंककर्मियों सहित भारत सरकार में कार्य करने वाले उप सचिव और उसके ऊपर के अधिकारी जो गाजिाबाद से दिल्ली आते-जाते हैं उन्हें केवल अपना परिचय पत्र दिखाना होगा. इन लोगों को किसी भी तरह के पास की कोई जरूरत नहीं होगी. इन लोगों का परिचय पत्र ही यातायात के लिए पर्याप्त होगा.

इसके साथ ही गाजियाबाद प्रशासन दिल्ली के हॉटस्पॉट एरिया से आने वाले व्यक्तियों के गाजियाबाद में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसी तरह गाजियाबाद के हॉटस्पॉट एरिया से भी दिल्ली जाने वाले लोगों पर यह प्रतिबंध लागू होगा. इसके साथ ही दिल्ली सरकार में काम करने वाले लोगों के साथ कोर्ट कचहरी में काम करने वाले लोगों को भी 9 बजे से पहले गाजियाबाद की सीमा से प्रस्थान करना होगा. इसी तरह ये कर्मचारी शाम 6 बजे के बाद ही दिल्ली सीमा से गाजियाबाद की सीमा में प्रवेश कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार का बड़ा फैसलाः Corona मरीजों के लिए रिजर्व होंगे 117 निजी अस्पतालों के इतने बेड
First published: May 25, 2020, 4:08 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading