Home /News /delhi-ncr /

GDA News- गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने बदले नियम, नक्‍शे के विपरीत निर्माण होगा मुश्किल

GDA News- गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने बदले नियम, नक्‍शे के विपरीत निर्माण होगा मुश्किल

अवैध निर्माण को लेकर किया गया बदलाव.

अवैध निर्माण को लेकर किया गया बदलाव.

Ghaziabad Development Authority News:  जीडीए ने निर्माण संबंधी नियमों में बदलाव किया है. नक्‍शे के विपरीत निर्माण कराना मुश्किल होगा. भवन निर्माण के समय लोगों को इमारत के बाहर जीडीए द्वारा स्‍वीकृति नक्‍शा लगाना होगा. ऐसा न करने पर जीडीए भवन स्‍वामी पर कार्रवाई करेगी. जीडीए ने यह बदलाव लोगों द्वारा निर्माण के समय किए जा रहे अवैध निर्माण के चलते किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने निर्माण संबंधी नियमों में बदलाव किया है. अब नक्‍शे के विपरीत निर्माण कराना मुश्किल होगा. भवन निर्माण के समय लोगों को इमारत के बाहर जीडीए द्वारा स्‍वीकृति नक्‍शा लगाना होगा. ऐसा न करने पर जीडीए भवन स्‍वामी पर कार्रवाई करेगी. जीडीए ने यह बदलाव लोगों द्वारा निर्माण के समय किए जा रहे अवैध निर्माण के चलते किया गया है.

    अभी तक बिल्‍डर आवास का नक्शा पास कराते थे, बाद में उसमें व्‍यावसायिक एक्टिविटी शुरू करने के लिए डिजाइन बदल देते थे. ऐसे ही कई प्रकरण सामने आए हैं. इसके बाद जीडीए ने अब नए प्लान पर कार्य शुरू कर दिया. इसके तहत अब भवन स्वामी को निर्माण साइट पर ही जीडीए से पास नक्शा भी चस्पां करना होगा. ऐसा नहीं किए जाने पर जीडीए एक्शन लेगा.

    इस पॉलिसी को स्‍वयं जीडीए वीसी कृष्णा करुणेश द्वारा तैयार किया गया है.  अभी तक केवल इतना था कि पहले जीडीए से नक्शा पास कराओ. अगर साइट पर जीडीए की टीम जांच के लिए पहुंचती है तो उसे पास नक्शा दिखाओ. जीडीए की टीम जांच करने के बाद चली जाती थी. अगर निर्माण नक्शे से अधिक हुआ तो उस मामले में जीडीए का नियोजन विभाग कार्रवाई करता था.

    Tags: Ghaziabad News, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर