होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /एनसीआर में दिल्‍ली के करीब आवासीय भूखंड की योजना जल्‍द, जानें पूरी योजना

एनसीआर में दिल्‍ली के करीब आवासीय भूखंड की योजना जल्‍द, जानें पूरी योजना

दिवाली के आसपास योजना लांच करने की संभावना..

दिवाली के आसपास योजना लांच करने की संभावना..

जीडीए के अपर सचिव सीपी त्रिपाठी ने बताया कि भूखंड पर आवासीय योजना के लिए मंथन किया जा रहा है कि सोसायटी के लिए एक साथ भ ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

गाजियाबाद. दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे पर दिल्‍ली बॉर्डर के करीब घर का सपना जल्‍द पूरा हो सकेगा. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) जल्‍द इंदिरापुरम में 20 हजार वर्गमीटर में आवासीय भूखंड योजना लांच करने की तैयारी कर रहा है. इंदिरापुरम के कनावनी में जीडीए ने हाल ही में ईशान इंटरनेशनल एजूकेशन सोसायटी से सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा जीता है. यहीं पर योजना लांच की जाएगी.

जीडीए के तहसीलदार दुर्गेश सिंह ने बताया कि भूखंड पर जीडीए का पहले से ही कब्जा है. इस पर नर्सरी है,उसे हटाने के लिए बोल दिया गया है. वह जल्द ही भूखंड खाली कर देगा. इसके बाद योजना लांच कर दी जाएगी. भूखंड के दाम का खुलासा योजना लांच करने के साथ ही की जाएगी.
इस भूखंड के लिए सोसायटी और जीडीए के बीच कई सालों तक लंबी लड़ाई चली. हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा जीतने के बाद जीडीए भूखंड योजना लांच करने जा रहा है.

जीडीए के अपर सचिव सीपी त्रिपाठी ने बताया कि भूखंड पर आवासीय योजना के लिए मंथन किया जा रहा है कि सोसायटी के लिए एक साथ भूखंड को बेचा जाएगा या छोटे प्लाट के रूप में विभाजित कर भूखंड की नीलामी की जाएगी.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

दिल्ली-एनसीआर
दिल्ली-एनसीआर

उन्होंने बताया कि इस भूखंड से डेढ़ सौ से दो करोड़ रुपये का जीडीए को राजस्व मिलेगा. इंदिरापुरम में क्षेत्र में कुछ और संपत्तियों पर अवैध कब्जा है, उसे भी जल्द मुक्त कराकर नीलामी की जाएगी. इससे जोडीए की आय में वृद्धि होगी. माना जा रहा है कि दिवाली के आसपास यह योजना लांच की जा सकती है.

Tags: Ghaziabad News, House

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें