भीषण गर्मी के चलते गाजियाबाद में अब 3 जुलाई को खुलेंगे स्कूल
Delhi-Ncr News in Hindi

भीषण गर्मी के चलते गाजियाबाद में अब 3 जुलाई को खुलेंगे स्कूल
गर्मी से परेशान स्कूली बच्चे (प्रतीकात्मक फोटो)

1 जुलाई से नया सत्र शुरू होने वाला था, लेकिन गर्मी और उमस की स्थिति को देखते हुए सरकार ने गर्मी की छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला किया है.

  • Share this:
दिल्ली के बाद अब गाजियाबाद में भी बढ़ती गर्मी के मद्देनजर जिलाधिकारी ने स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाई दी हैं. पहले जहां जिले के 8वीं तक के स्कूल 1 जुलाई को खुलने वाले थे वहीं अब ये तिथि बढ़ कर 3 जुलाई हो गई है. इस साल लोगों पर मौसम की दोहरी मार पड़ रही है. एक तरफ भीषण गर्मी वहीं दूसरी तरफ  बारिश न होने से प्रदेश का तापमान खराब स्तर पर पहुंच गया है.

जिलाधिकारी ने बताया कि '1 जुलाई से नया सत्र शुरू होने वाला था, लेकिन गर्मी और उमस की स्थिति को देखते हुए सरकार ने गर्मी की छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला किया है. पहले 8वीं तक गर्मी की छुट्टियां 2 दिन और बढ़ गई हैं और स्कूल 3 जुलाई को खुलेंगे.

प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर जारी है और मॉनसून को लेकर अभी आसपास फिलहाल कोई सिस्टम नजर नहीं आ रहा है. बताया जा रहा है कि यूपी वालों को कुछ दिन और बारिश का इंतजार करना होगा. मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार तक हालात गर्मी और उमस वाले होंगे, उसके बाद मौसम में कुछ बदलाव हो सकता है. भारतीय मौसम विभाग के निदेशक कुलदीप श्रीवास्तव के अनुसार तीन जुलाई को बंगाल की खाड़ी में हवा का कम दबाव शुरू हो जाएगा.



ये भी पढ़ें:
1 जुलाई से FIR दर्ज कराने के लिए आपको नहीं जाना पड़ेगा थाने

बिस्किट के अंदर निकली छिपकली, खाने से बच्ची की तबीयत बिगड़ी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading