अपना शहर चुनें

States

Ghaziabad News: राजनगर एक्सटेंशन में GDA बना रहा है फ्लैट, अगले माह शुरू होगा काम

गाजियाबाद में जीडीए बनाएगा फ्लैट
गाजियाबाद में जीडीए बनाएगा फ्लैट

GDA News: गाजियाबाद विकास प्राधिकरण पीएम आवास योजना (PM Awas yojana) के तहत फ्लैटों (Flats) का निर्माण करने जा रहा है. इन फ्लैटों को तैयार करने का लक्ष्‍य अगले वर्ष नवंबर तक रखा गया है. जिले में पीएम आवास योजना के तहत 22 हजार फ्लैट बनाए जाने हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 7:04 AM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) पीएम आवास योजना (PM Awas yojana) के तहत फ्लैट्स (Flats) का निर्माण करने जा रहा है. ये फ्लैट्स राजनगर एक्‍सटेंशन के पास नूरनगर में बनाए जाएंगे. यहां मिट्टी की जांच का काम अगले माह शुरू हो जाएगा. जीडीए ने फ्लैट निर्माण का काम पूरा करने की तिथ‍ि नवंबर 2022 तय की है. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) द्वारा पिछले दिनों कराए गए सर्वे में लोगों की मांग को देखते हुए बड़ी संख्या में फ्लैट बनाने का निर्णय लिया गया है.

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA) ने दिल्‍ली बॉर्डर से 20 मिनट की दूरी पर नूरनगर में 480 फ्लैटों का निर्माण कराने का प्रोजेक्‍ट तैयार किया है. इस प्रोजेक्‍ट को शुरू करने से पहले लोगों का रुझान जानने के लिए एक सर्वे कराया गया. सर्वे में लोगों से आवेदन मांगे गए, जिसके बाद  प्रोजेक्‍ट बनाने का फैसला किया गया है. इस प्रोजेक्‍ट में करीब 2 हजार लोगों ने रिस्‍पांश किया है और फ्लैटों की संख्‍या 480 है. इसी आधार पर जीडीए ने फ्लैट निर्माण का फैसला किया है. जीडीए के अनुसार अगले माह यानी फरवरी से मिट्टी की जांच काम शुरू हो जाएगा.

जिले में बनने हैं 22 हजार फ्लैट


गाजियाबाद जिले में पीएम आवास योजना के तहत करीब 22  हजार फ्लैटों का निर्माण होना है. शासन से इसकी डीपीआर भी स्‍वीकृति हो चुकी है. अभी तक पीएम आवास योजना के तहत 5 प्रोजेक्‍ट पर काम हो रहा है. जैसे-जैसे फ्लैट बनते जा रहे हैं, वैसे-वैसे लोगों को हैंडओवर भी किए जा रहे हैं.

यहां चल रहे हैं प्रोजेक्‍ट


पीएम आवास योजना के तहत प्रताप विहार में 720 और डासना में 432 फ्लैटों का निर्माण कार्य जारी है। यहां भी निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए दो साल की समय सीमा तय की गई है। वहीं, मधुबन बापूधाम में 856 फ्लैटों के इसी वर्ष जुलाई तक पूरा होने संभावना है। निवाड़ी में निर्माण से पहले प्रोजेक्ट की बाउंड्रीवॉल का कार्य शुरू कर दिया गया है।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज