Home /News /delhi-ncr /

Kisan Andolan: किसान आंदोलन का दिखने लगा असर, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर अब भी लगा है लंबा जाम

Kisan Andolan: किसान आंदोलन का दिखने लगा असर, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर अब भी लगा है लंबा जाम

प्रदर्शनकारी किसानों ने दिल्ली से गाजियाबाद को जोड़ने वाली एनएच-9 को पूरी तरह बंद कर दिया है.

प्रदर्शनकारी किसानों ने दिल्ली से गाजियाबाद को जोड़ने वाली एनएच-9 को पूरी तरह बंद कर दिया है.

Kisan Andolan: भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रदर्शनकारी किसानों (Farmers) ने दिल्ली से गाजियाबाद (Delhi-Ghaziabad) को जोड़ने वाली एनएच-9 (NH-9) को पूरी तरह बंद कर दिया है. प्रदर्शनकारी किसानों की मांग है कि उनके साथी किसानों की ट्रैक्टर और ट्रॉलियों (Tractors) को यूपी पुलिस (UP Police) ने कई जगहों पर रोक रखा है.

अधिक पढ़ें ...
गाजियाबाद. भारतीय किसान यूनियन के प्रदर्शनकारी किसानों ने दिल्ली से गाजियाबाद (Delhi-Ghaziabad) को जोड़ने वाली एनएच-9 (NH-9) को पूरी तरह बंद कर दिया है. किसानों के एनएच-9 बंद करने से दिल्ली से मेरठ तक जाम लग गया है. प्रदर्शनकारी किसानों की शिकायत है कि उनके ट्रैक्टर और ट्रॉलियों (Tractors) को यूपी पुलिस (UP Police) कई जगहों पर रोक रही है. किसानों ने कहा है कि सोमवार को शासन और प्रशासन के आश्वासन के बाद भी अभी तक उन्हें छोड़ा नहीं गया है. बागपत, मेरठ, रामपुर, लखीमपुर खीरी और उत्तराखंड के हजारों किसानों को गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पहुंचने से पहले ही रोक लिया जा रहा है. किसान नेताओं के मुताबिक यूपी पुलिस ने किसानों के ट्रैक्टर और ट्रॉलियों के टायर से हवा भी निकाल दी है.

मंगलवार को एनएच-9 पूरी तरह से बंद
बात दें कि सोमवार को भी दोपहर के बाद से दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली सड़क को प्रदर्शनकारी किसानों ने रोक दिया था. डीएम और एसएसपी के पहुंचने के बाद किसानों ने रास्ता खोला था, लेकिन आज सुबह से ही प्रदर्शनकारी किसानों ने दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली लाइन को बंद कर दिया है. गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ जाने वाली सड़क पिछले कई दिनों से बंद पड़ी हुई है.

Farmers protest, kisan andolan, ghazipur Border, bku, chilla border, nh-9 closed, nh-24 closed, delhi police, traffic advisory, Kisan Movement, Ghazipur-ghaziabad nh-24, delhi Border, NED-9, Jaam, Kisan, Uttar Pradesh, किसान आंदोलन, गाजीपुर बॉर्डर, एनएड-9, जाम, किसान, उत्तर प्रदेश, एनएच-24 जाम, गाजियाबाद-गाजीपुर बॉर्डर सील, दिल्ली पुलिस, ट्रैफिक एडवायजरी, ट्रैफिक एडफाइजरी, भारतीय किसान यूनियन,सोमवार को भी दोपहर के बाद से दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली सड़क को प्रदर्शनकारी किसानों ने रोक दिया था.
सोमवार को भी दोपहर के बाद से दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली सड़क को प्रदर्शनकारी किसानों ने रोक दिया था.


सोमवार को भी घंटों यातायात बाधित रही
सोमवार को भी कई घंटों के लिए किसानों ने दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाली सड़क को रोका था. प्रदर्शनकारी किसानों ने मंगलवार को फिर से प्रशासन से अनुरोध किया है कि वह जल्दी से जल्दी किसानों को गाजीपुर बॉर्डर के लिए आने दे. अगर प्रशासन ने मामला जल्द नहीं सुलझाया तो एनएच-9 पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा.

क्या कहना है भारतीय किसान यूनियन का
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी शमशेर राणा न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत में कहते हैं, 'सोमवार से ही हम लोग शासन और प्रशासन से आग्रह कर रहे हैं कि जिन लोगों को आपने रोक रखा है, उसको गाजीपुर बॉर्डर आने दें. यूपी और उत्तराखंड के किसानों को आने से रोका जा रहा है. किसानों के ट्रैक्टरों के टायर से हवा तो निकाल ही दिया है उनको पकड़ भी रखा है. रामपुर में 22 ट्रैक्टर, मेरठ में 35, नजीमाबाद में 35, लखीमपुर खीरी में 16 और उत्तराखंड से आ रहे 12 ट्रैक्टरों को रोक लिया गया है. हमने केंद्र सरकार और यूपी सरकार को इस बारे बता दिया है. हम कोर्ट के आदेश से शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं तो यूपी सरकार इस तरह से क्यों परेशान कर रही है?'

Farmers protest, kisan andolan, ghazipur Border, bku, chilla border, nh-9 closed, nh-24 closed, delhi police, traffic advisory, Kisan Movement, Ghazipur-ghaziabad nh-24, delhi Border, NED-9, Jaam, Kisan, Uttar Pradesh, किसान आंदोलन, गाजीपुर बॉर्डर, एनएड-9, जाम, किसान, उत्तर प्रदेश, एनएच-24 जाम, गाजियाबाद-गाजीपुर बॉर्डर सील, दिल्ली पुलिस, ट्रैफिक एडवायजरी, ट्रैफिक एडफाइजरी, भारतीय किसान यूनियन, सुबह से ही प्रदर्शनकारी किसानों ने दिल्ली से गाजियाबद आने वाली लाइन को बंद कर दिया है.
सुबह से ही प्रदर्शनकारी किसानों ने दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली लाइन को बंद कर दिया है.




ये भी पढ़ें: 'बाबा का ढाबा' के मालिक कांता प्रसाद ने अब खोला एक नया रेस्टोरेंट, यूट्यूबर गौरव वासन के बारे में फिर कही बड़ी बात

नए कृषि कानून के खिलाफ बीते 26 दिनों से प्रदर्शन हो रहे हैं. सोमवार से ही आंदोलनकारी किसानों ने उत्तर प्रदेश को दिल्ली से जोड़ने वाली गाजीपुर सीमा स्थित एनएच 9 को जाम कर दिया है. इससे यातायात प्रभावित हुआ है. सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई हैं. आनन फानन में रूट डायवर्ट किया गया मगर जाम की स्थिति अभी भी बनी हुई है. इधर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि चिल्ला और गाजीपुर बॉर्डर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. जो लोग एनएच-9 से यात्रा करते हैं वे अब आनंद विहार, डीएनडी और भोपुरा बॉर्डर से यात्रा करें.

Tags: Delhi-NCR News, Farmers Protest, Ghaziabad News, Ghazipur news, Kisan protest news, National Highway 24

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर