Home /News /delhi-ncr /

ghaziabad municipal corporation created app for complaints delsp

गाजियाबाद नगर निगम में एक साथ की जा सकेंगी कई शिकायतें, ऐप बनाया

तत्‍काल समस्‍या के समाधान के लिए उठाया गया कदम.. (फाइल फोटो)

तत्‍काल समस्‍या के समाधान के लिए उठाया गया कदम.. (फाइल फोटो)

गाजियाबाद नगर निगम के ऐप माध्‍यम से निगम अधिकारियों को शहर की हर की शिकायतों की जानकारी प्राप्त होती रहेगी, जिस पर अपने स्थान से ही तत्काल शिकायतों का समाधान करा सकेंगे. इसके लिए ट्रेनिंग कंपनी बाग स्थित ट्रिपल सी कंट्रोल रूम में अधिकारियों को दिलाई गई है.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. नगर निगम गाजियाबाद ने लोगों को राहत देने के लिए निगम से संबंधित सभी शिकायतों के लिए एक ऐप तैयार कराया है. शहर के लोगों को निगम संबंधी कामों के लिए इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा. इस एप की मदद से हाउस टैक्‍स से लेकर जलभराव की शिकायतों का दर्ज कराया जा सकता है.

    इस ऐप की माध्‍यम से निगम अधिकारियों को शहर की हर की शिकायतों की जानकारी प्राप्त होती रहेगी, जिस पर अपने स्थान से ही तत्काल शिकायतों का समाधान करा सकेंगे. इसके लिए ट्रेनिंग कंपनी बाग स्थित ट्रिपल सी कंट्रोल रूम में अधिकारियों को दिलाई गई है.

    अधिकारियों के साथ-साथ गाजियाबाद नगर निगम के सभी संबंधित स्टाफ को भी मोबाइल ऐप के विषय में जानकारी दी गई है तथा आगे भी दी जाएगी, जिससे विभागों से संबंधित मोबाइल ऐप के माध्यम से आने वाली शिकायतों का निस्तारण तत्काल प्रभाव से कराया जा सके. उदाहरण के लिए कोई भी व्यक्ति किसी भी समस्या को मोबाइल ऐप के माध्यम से दर्ज करेगा. इसके बाद तत्काल संबंधित अधिकारी का मोबाइल पर दिखेगा, जरूरत पड़ने पर उसे फोन कर सकता है.

    ऐप की मदद से एक समय में कई शिकायतों की एक साथ निगम को जानकारी दे सकते हैं और निगम अधिकारी भी कम समय समस्‍या का निस्तारण करा सकेंगे. अधिकारियों के बाद पार्षदों को भी इस ऐप की पूरी जानकारी दी जाएगी ताकि अधिक से अधिक लोग इसका इस्तेमाल करें, जिससे बेहतर परिणाम दिए जा सकेंगे.

    Tags: Ghaziabad News, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर