Home /News /delhi-ncr /

ghaziabad municipal corporation gave relief in house tax delsp

गाजियाबाद नगर निगम ने दी हाउस टैक्स में राहत, जानें कब तक मिलेगी छूट?

बोर्ड बैठक में हुआ फैसला.

बोर्ड बैठक में हुआ फैसला.

गाजियाबाद शहर में हाउस टैक्‍स में 31 अगस्त तक मिलने वाली छूट अब सितंबर तक मिलेगी. नगर निगम बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद अब टैक्स विभाग के अधिकारी सॉफ्टवेयर अपडेट कराएंगे. नगर निगम की बोर्ड बैठक में टैक्स में मिलने वाली छूट का स्लैब बदलने का प्रस्ताव पास किया गया था, लेकिन मिनट्स जारी न होने की वजह से अभी तक अमल नहीं हुआ था.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. नगर निगम ने हाउस टैक्‍स जमा करने वालों को राहत दी है. हाउस टैक्‍स में छूट का समय बढ़ा दिया है. अब सितंबर तक हाउस टैक्‍स जमा करने वालों को 20 फीसदी तक छूट मिलेगी. पहले यह छूट अगस्‍त तक ही थी. नगर निगम के इस फैसले से हजारों हाउस टैक्‍स जमा करने वालों को छूट का फायदा मिल सकेगा.

    गाजियाबाद शहर में हाउस टैक्‍स में 31 अगस्त तक मिलने वाली छूट अब सितंबर तक मिलेगी. नगर निगम बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद अब टैक्स विभाग के अधिकारी सॉफ्टवेयर में अपडेट कराएंगे. नगर निगम की बोर्ड बैठक में टैक्स में मिलने वाली छूट का स्लैब बदलने का प्रस्ताव पास किया गया था.

    सरकारी इमारतों समेत 122 भवन खतरनाक घोषित, बारिश में भी चल रहा है यहां कामकाज, ये हैं भवन

    नगर निगम ने छूट के चार स्लैब को घटाकर तीन कर दिया है. अभी तक नगर निगम अप्रैल से अगस्त तक 20 फीसदी, सितंबर में 15 फीसदी, अक्तूबर और नवंबर में 10 फीसदी, दिसंबर और जनवरी में 5 फीसदी देता था. अब निगम ने 15 फीसदी छूट का स्‍लैब खत्‍म कर दिया है. नए स्लैब के मुताबिक अप्रैल से सितंबर तक टैक्स जमा कराने वालों को 20 फीसदी छूट मिलेगी और इसके बाद 10 फीसदी व 5 फीसदी के पुराने स्लैब लागू रहेंगे.

    ये भी पढ़ें: पासपोर्ट बनवाने जा रहे हैं, तो ये काम जरूर करवा लें, नहीं तो लौट सकता है आवेदन

    बैठक मिनट्स जारी न होने की वजह से इस पर अमल नहीं किया गया था. अब मिनट्स जारी हो चुकी हैं, इसके बाद निगम अधिकारी अब सॉफ्टवेयर को अपडेट कराएंगे. निगम के मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डॉ. संजीव सिन्हा ने बताया कि संबंधित आईटी कंपनी को पत्र भेज दिया गया है. इस माह में ही निगम का टैक्स सॉफ्टवेयर अपडेट हो जाएगा. नगर निगम के इस फैसले से शहर में रहने वाले हजारों लोगों को छूट का लाभ मिलेगा.

    Tags: Ghaziabad News, House tax

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर