होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /गाजियाबाद से दिल्‍ली जाने वालों का आज से बचेगा समय, इस वजह से जाम में नहीं फंसना होगा

गाजियाबाद से दिल्‍ली जाने वालों का आज से बचेगा समय, इस वजह से जाम में नहीं फंसना होगा

वाहन चालकों का जाम में फंसकर बर्बाद होता था समय.

वाहन चालकों का जाम में फंसकर बर्बाद होता था समय.

हिंडन नदी पर बना नया पुल 2 अक्‍तूबर को जनता के लिए खोल दिया गया है. रविवार को छुट्टी होने की वजह से दिल्‍ली जाने वालों ...अधिक पढ़ें

गाजियाबाद. गाजियाबाद से रोजाना मोहननगर होकर दिल्‍ली की ओर जाने वाले वाहन चालकों के लिए अच्‍छी खबर है. हिंडन नदी पर बना नया पुल चालू हो गया है. इसके चालू होने के बाद हिंडन पुल पर जाम नहीं लगेगा और लोगों का समय बचेगा. पूर्व में दिल्‍ली जाने के लिए केवल एक लेन का पुल था, जबकि वापसी में तीन लेन के दो पुल हैं. इसलिए लोगों को सुबह यहां पर जाम में फंसना पड़ता था.

हिंडन नदी पर बना नया पुल 2 अक्‍तूबर को जनता के लिए खोल दिया गया है. रविवार को छुट्टी होने की वजह से दिल्‍ली जाने वालों की संख्‍या कम होती है, इसलिए आज से दिल्‍ली की ओर जाने वालों को राहत मिलेगी. सुबह आफिस जाते समय लोगों को जाम में नहीं फंसना पड़ेगा. अभी तक रोजाना लोगों को 10 से 15 मिनट तक जाम में फंसना पड़ रहा था. हिंडन नदी पर 22 करोड़ की लागत से करीब 7.50 मीटर चौड़े नए पुल का निर्माण हुआ है. तीन लेन के नए पुल की लंबाई 176 मीटर है.

हादसों की संभावना होगी कम

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

दिल्ली-एनसीआर
दिल्ली-एनसीआर

जाम से बचने के लिए लोग वसुंधरा जाने वाले पुल से जाते थे, इसके बाद आगे से यू टर्न लेकर वापस जीटी रोड पर दोबारा आते थे. इस वजह से हादसे की आशंका रहती थी, लेकिन पुल बनने के बाद लोग वसुंधरा वाले रूट का इस्‍तेमाल नहीं करेंगे, इससे हादसे की आशंका कम हो जाएगी.

एक लाख वाहन चालकों को मिलेगी राहत

जीटी रोड पर रोजाना करीब एक लाख वाहन गुजरते हैं. मार्ग पर वाहनों के अधिक दबाव को देखते हुए ही पुराने ऐतिहासिक जर्जर पुल को तोड़कर नए पुल का निर्माण किया गया है. पूर्व में चार साल पहले बने नए पुल और कनावनी की ओर जाने वाले पुल से वाहन गुजर रहे थे. सबसे ज्यादा परेशानी सुबह शाम आफिस जाने व आने के समय वाहन चालकों को उठानी पड़ती थी. ऐसे में हिंडन पर नया पुल तैयार होने से जीटी रोड पर जाम की समस्या से राहत मिल जाएगी.

Tags: Ghaziabad News, Uttar pradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें