Home /News /delhi-ncr /

गाजियाबाद- नोएडा में मेट्रो स्‍टेशनों से मिलेगी लास्‍ट माइल कनेक्‍टीविटी

गाजियाबाद- नोएडा में मेट्रो स्‍टेशनों से मिलेगी लास्‍ट माइल कनेक्‍टीविटी

DMRC के एमडी डा. मंगू सिंह लास्‍ट माइल कनेक्‍टीविटी के तहत ई ऑटो का शुभारंग करते हुए.

DMRC के एमडी डा. मंगू सिंह लास्‍ट माइल कनेक्‍टीविटी के तहत ई ऑटो का शुभारंग करते हुए.

Metro Stations-  दिल्‍ली के बाद गाजियाबाद और नोएडा के मेट्रो स्‍टेशनों से सफर करने वालों यात्रियों को लास्‍ट माइल कनेक्‍टीविटी मिलेगी. इसके लिए इलेक्ट्रिक आटो बनाने वाली कंपनी का मेट्रो के साथ समझौता हुआ है. यह कदम सड़क परिवहन मंत्रालय द्वारा ई वाहनों को बढ़ावा देने के तहत उठाया गया है. डीएमआरसी के निदेशक डा. मंगू सिंह ने शुक्रवार को नोएडा गाजियाबाद बॉर्डर के सेक्‍टर 62 इलेक्‍ट्रानिक सिटी मेट्रो स्‍टेशन पर इसका उद्घाटन किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली- एनसीआर में मेट्रो से सफर करने वालों यात्रियों को लास्‍ट माइल कनेक्‍टीविटी मिलेगी. इसके लिए इलेक्ट्रिक आटो बनाने वाली कंपनी का मेट्रो के साथ समझौता हुआ है. यह कदम सड़क परिवहन मंत्रालय द्वारा ई वाहनों को बढ़ावा देने के तहत उठाया गया है. डीएमआरसी के निदेशक डा. मंगू सिंह ने शुक्रवार को नोएडा गाजियाबाद बॉर्डर के सेक्‍टर 62 इलेक्ट्रानिक सिटी मेट्रो स्‍टेशन पर इसका उद्घाटन किया है.

    डा. मंगू सिंह ने कहा कि इलेक्ट्रिक ऑटो से प्रदूषण कम होगा और इससे रोजगार भी बढ़ेगा. इन आटो से लोगों को लास्‍ट माइल कनेक्‍टीविटी मिलेगी यानी घर तक सुविधा उपलब्‍ध होगी. उन्‍होंने कहा कि ईटीओ मोटर्स के साथ हुए समझौते के तहत दिल्‍ली में पहले ही इन ऑटो का सफल ट्रायल किया जा चुका है.

    नोएडा के चार मेट्रो स्‍टेशनों के बाद अगले माह गाजियाबाद के मेट्रो स्‍टेशनों पर ही यह सुविधा शुरू की जाएगी. इस लॉन्च के साथ लास्ट-माईल कनेक्टिवटी उपलब्ध कराने वाले मेट्रो स्टेशनों की संख्या 7 तक पहुंच गई है और दिसम्बर के अंत तक इसे कुल 20 स्टेशनों तक बढ़ाया जाएगा.

    ईटीओ मोटर्स के एमडी एनके रावत ने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा 4000 अनुमोदित ई-ऑटो परमिट में से 33 फीसदी परमिट महिलाओं को देने के प्रयास किए गए हैं, जिससे एनसीआर में 1400 महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाया जा सकेगा. ईटीओ फ्लीट पर आम जनता के लिए दोपहिया व तिपहिया मॉडलों वाहनों की चार्जिंग की जा सकती है.

    Tags: Delhi Metro, Ghaziabad News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर