गाजियाबाद में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, शराब माफिया की 6 करोड़ की संपत्ति जब्‍त
Delhi-Ncr News in Hindi

गाजियाबाद में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, शराब माफिया की 6 करोड़ की संपत्ति जब्‍त
वहीं, 'विशेष कोरोना शुल्क' के रूप में लगभग 65 करोड़ रुपए की कमाई की गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में बीते कुछ समय में लगातार शराब की तस्करी में जुटे लोगों को पुलिस पकड़ रही है. जबकि आज बड़ी कार्रवाई करते हुए शराब माफिया की कुल 6 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है.

  • Share this:
गाजियाबाद. एक ओर जहां पूरा देश कोरोना वायरस (Corronavirus) से जंग लड़ रहा है. वहीं दूसरी तरफ शराब माफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान शराब माफियाओं पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है. बीते कुछ समय में लगातार शराब की तस्करी में जुटे लोगों को पुलिस पकड़ रही है. आज तक की खबर के मुताबिक, गाजियाबाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शराब माफिया की कुल 6 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है और उसे सील कर दिया है.

सील गेस्ट हाउस की कीमत 6 करोड़ रुपये
पुलिस ने बताया कि गाजियाबाद में गैंगस्टर रवि नाम के शख्स ने अवैध शराब की तस्करी के जरिए अब तक अकूत संपत्ति बना ली थी. जिले के मोदीनगर में रवि के गेस्ट हाउस और आलीशान कोठी को पुलिस ने सील कर दी है. गेस्ट हाउस की कीमत करीब 6 करोड़ रुपये बताई जा रही है. रवि ने अवैध रूप से कमाई गई संपत्ति से गेस्ट हाउस बनाया था. उस पर गाजियाबाद में 24 केस दर्ज हैं. शराब माफिया पर गैंगस्टर एक्ट भी लगाया गया है.

झांसी में भी पकड़ी गई थी शराब
हाल ही में लॉकडाउन के दौरान झांसी के रक्सा थाना क्षेत्र में आबकारी विभाग ने छापेमारी कर 1600 लीटर अवैध शराब पकड़ी थी. मौके से शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए थे. जनपद पुलिस को कई स्थानों से अवैध शराब की सप्लाई की सूचना आ रही थी. ऐसी ही सूचना एक रक्सा थाना क्षेत्र से आई, जिसमें बताया गया कि यहां अवैध शराब का कारोबार हो रहा है. सूचना पाकर सहायक उप आबकारी आयुक्त पीके मौर्या, जिला आबकारी अधिकारी प्रमोद गोयल, आबकारी निरीक्षक नगर शिशुपाल सिंह व रक्सा थानाध्यक्ष विजय पांडेय ने टीम के साथ दातारनगर कबूतरा डेरा में दबिश दी. पुलिस को देखकर सभी मौके से भाग निकले. यहां छिपाकर रखी गई 1600 लीटर अवैध शराब मिली. बरामद लहन को मौके पर ही नष्ट कराया गया.



ये भी पढ़ें- गौतमबुद्ध नगर में 214 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, 118 लोग हुए स्वस्थ

दिल्ली माइनॉरिटी कमीशन के चेयरपर्सन ने हाईकोर्ट से मांगी अग्रिम जमानत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज