होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /30 लाख चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई, पुलिस जांच करने पहुंची तो 1.12 करोड़ नगद मिले, फिर पुलिस ने लिया यह एक्‍शन

30 लाख चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई, पुलिस जांच करने पहुंची तो 1.12 करोड़ नगद मिले, फिर पुलिस ने लिया यह एक्‍शन

पुलिस ने आयकर विभाग और ईडी को पत्र लिखा. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस ने आयकर विभाग और ईडी को पत्र लिखा. (सांकेतिक तस्वीर)

गाजियाबाद में रहने वाले एक आईटी इंजीनियर की कार से 30 लाख रुपये चोरी हो गए. इंजीनियर ने मामले की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज ...अधिक पढ़ें

    गाजियाबाद. जिले में रहने वाले एक आईटी इंजीनियर की कार से 30 लाख रुपये चोरी हो गए. इंजीनियर ने मामले की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की जो घर पर 1.12 करोड़ रुपये नगद मिले. पुलिस ने और बरीकी से जांच की तो पता चला कि इंजीनियर ने नौ लाख रुपये अपने रिश्‍तेदारों के खातों में ट्रांसफर किए हैं. पुलिस ने तत्‍काल इंजीनियर और उसके दो भाइयों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. फिलहाल पुलिस ने खाते फ्रीज करा दिए हैं.

    गाजियाबाद के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि इंदिरापुरम गाजियाबाद की आम्रपाली ग्रीन कालोनी में रहने वाले आइटी प्रोफेशनल ने 29 नवंबर को थाने में मुकदमा दर्ज कराया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह गाजियाबाद से जहांगीराबाद आ रहे थे. रास्ते में निर्मल पहलवान ढाबा पर नाश्ता करने के लिए रुके, उसी दौरान कार से बैग चोरी हो गया, जिसमें 30 लाख रुपये रखे थे.

    एसएसपी के अनुसार इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है. इनकी निशानदेही पर जहांगीराबाद में एक बंद मकान में जमीन में दबाई गई चोरी की नकदी बरामद हुई है. उन्होंने कहा कि पीडि़त ने 30 लाख रुपये चोरी होनी बात बताई थी, जबकि जांच में घर पर 1.12 करोड़ रुपये मिले हैं. दो रिश्तेदारों के बैंक खातों में 4.5-4.5 लाख रुपये ट्रांसफर भी किए गए हैं.

    आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

    दिल्ली-एनसीआर
    दिल्ली-एनसीआर

    इन खातों को भी पुलिस ने फ्रीज करा दिया है पीडि़त आइटी प्रोफेशनल है. वह मोबाइल गेम्स के काम से जुड़े हैं. पुलिस ने कहा कि बरामद हुई 1.12 करोड़ रुपये नकदी का स्रोत क्‍या है. इसका पता लगाया जा रहा है. इस संबंध में आयकर विभाग और ईडी को पत्र लिखा गया है.

    Tags: Ghaziabad News

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें