होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /गाजियाबाद में प्रदूषण में कमी लाने की कवायद, आरटीओ इन वाहनों को जब्‍त करने के मूड में

गाजियाबाद में प्रदूषण में कमी लाने की कवायद, आरटीओ इन वाहनों को जब्‍त करने के मूड में

एक दो दिन में चलाया जा सकता  है अभियान. (फाइल फोटो)

एक दो दिन में चलाया जा सकता है अभियान. (फाइल फोटो)

गाजियाबाद के एआरटीओ प्रशासन राहुल श्रीवास्तव के अनुसार विभाग सख्‍त कार्रवाई करने जा रहा है. 10 साल और 15 साल पुराने वाह ...अधिक पढ़ें

    गाजियाबाद. दिल्‍ली-एनसीआर में लगातार प्रदूषण का स्‍तर बढ़ता जा रहा है. लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में परेशानी की शिकायत हो रही हैं. प्रदूषण से राहत देने के लिए जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. वहीं, परिवहन विभाग ने भी अब सख्‍त कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है. अगले एक दो दिन में आरटीओ कार्रवाई शुरू कर सकता है.

    गाजियाबाद के एआरटीओ प्रशासन राहुल श्रीवास्तव के अनुसार विभाग सख्‍त कार्रवाई करने जा रहा है. 10 साल और 15 साल पुराने वाहनों को लेकर अभियान चलाया जाएगा. इस तरह के वाहन स्वामियों को नोटिस देकर वाहनों को जब्‍त करने की कार्रवाई की जा सकती है.  पुराने वाहनों के जब्ती अभियान चलाने के लिए टीम को तैयार किया जा रहा है.

    परिवहन विभाग कार्यालय में मीटिंग के जरिए प्रवर्तन विभाग को भी निर्देशित किया गया है कि ऐसे वाहनों को जब्‍त कर जमा किया जाए जो पोलूशन के स्तर को बढ़ावा दे रहे हैं. अगर वाहन स्वामी पुराने वाहनों को रोड पर चलाते हुए मिलते हैं तो गाड़ियों को जब्‍त करने में सहयोग नहीं करते. तो उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जा सकती है.

    आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

    दिल्ली-एनसीआर
    दिल्ली-एनसीआर

    जिले में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं के अलावा छोटे बच्चों को भी परेशानी हो रही हैं. इस वजह से अस्‍पताल में मरीजों की संख्‍या भी बढ़ गयी है.

    Tags: Ghaziabad News, RTO

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें