Home /News /delhi-ncr /

ghaziabad preferred destination for stunts delsp

गाजियाबाद स्‍टंटबाजों का बना पसंदीदा अड्डा, इसलिए यहां करते हैं स्‍टंट

युवा गाजियाबाद की सड़कों पर इस तरह कर हैं स्‍टंट.

युवा गाजियाबाद की सड़कों पर इस तरह कर हैं स्‍टंट.

गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस के एसपी रामानंद कुशवाहा बताते हैं कि गाजियाबाद में सड़कें खूब चौड़ी-चौड़ी हैं. दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेसवे, ईस्‍टर्न पेरीफेरल के अलावा कई अन्‍य सड़कें और फ्लाईओवर हैं, जो स्‍टंटबाजों के लिए पसंदीदा बनते जा रहे हैं. ये सड़कें साफ सुथरी होती हैं. एसपी ट्रैफिक बताते हैं कि स्‍टंटबाज पुलिस की गैरमौजूदगी को देखते हुए वीडियो बनाने लगते हैं

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. जिला स्‍टंटबाजों का पसंदीदा अड्डा बनता जा रहा है. गाजियाबाद के अलावा दिल्‍ली व आसपास जिले के युवा भी यहां स्‍टंट करने आते हैं. ये लोग अपने साथ-साथ सड़क पर चलने वाले दूसरे वाहन चालकों के लिए हादसे का कारण बन सकते हैं. गाजियााबाद ट्रैफिक पुलिस लगातार स्‍टंटबाजों पर नजर रखे हुए हैं और सूचना मिलते ही ऐसे लोगों पर तत्‍काल र्कारवाई की जा रही है. आइये जानें गाजियाबाद जिला स्‍टंटबाजादों की पसंद क्‍यों बनता जा रहा है.

गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस के अनुसार इस माह के 12 दिनों में स्‍टंट करने वाले पांच लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है. ये लोग गाजियाबाद की विभिन्‍न सड़कों पर स्‍टंट कर रहे थे. लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में डाला, जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने इन पर कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया है.

इसलिए गाजियाबाद पसंदीदा अड्डा बना

गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस के एसपी रामानंद कुशवाहा बताते हैं कि गाजियाबाद में सड़कें खूब चौड़ी-चौड़ी हैं. दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेसवे, ईस्‍टर्न पेरीफेरल के अलावा कई अन्‍य सड़कें और फ्लाईओवर हैं, जो स्‍टंटबाजों के लिए पसंदीदा बनते जा रहे हैं. ये सड़कें साफ सुथरी होती हैं. यहां की सीबीआई अकादमी रोड समेत कई ऐसी सड़के हैं, जिन पर दोनों ओर पेड़ लगे हैं और बड़े-बड़े पेड़ होने की वजह से पूरी रोड ढकी रहती हैं, जो वीडियो बनाने के लिए अच्‍छी जगह होती है. सामान्‍य जिलों के मुकाबले यहां पर काफी संख्‍या में एसयूवी और महंगी लग्‍जरी वाहन हैं, जिसमें युवा स्‍टंट दिखाते हैं.

एसपी ट्रैफिक बताते हैं कि स्‍टंटबाज पुलिस की गैरमौजूदगी को देखते हुए वीडियो बनाने लगते हैं. उन्‍होंने बताया कि स्‍टंट के वीडियो ज्‍यादातर युवा वर्ग के लोग सोशल मीडिया में डालने के लिए बना रहे हैं, जिससे उन्‍हें लाइक मिलते हैं. कई बार ये स्‍टंट स्‍वयं के साथ-साथ दूसरे लोगों के लिए जानलेवा बन सकते हैं.

स्‍टंट की प्रमुख वीडियो

पुलिस की ताबड़तोड़ चालान काटने की कार्रवाई के बाद भी स्टंटबाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. हाल ही में एलिवेटेड रोड पर स्कॉर्पियो गाड़ी से खतरनाक स्टंट करते एक युवक का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ है. यह इंदिरापुरम थाना क्षेत्र का बताया गया है. वीडियो में युवक चलती गाड़ी का स्टेयरिंग छोड़कर गेट पर बैठा नजर आ रहा है. वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर इंदिरापुरम और यातायात पुलिस ने गाड़ी नंबर के आधार पर चालक की तलाश तेज कर दी है. इससे पूर्व अधेड़ बाइक पर स्‍टंट कर रहा था. इसके अलावा दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेसवे पर ओपन रूफ वाली कार में स्‍टंट करने का वीडियाे वारयल हुआ था. पूर्व में बुलेट पर सवार एक युवती का वीडियो सोशल मीडिया में वारयल हुआ था, जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चालान किया था.

एसएसपी बोले, कार्रवाई हो रही है

गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज अनुसार लगातार सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहे हैं, पुलिस ने इस वीडियो पर कार्रवाई भी कर रही है, चालान भी भेजा गया है. मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों का जो उल्लंघन किया गया है, उसको लेकर चेतावनी भी दी गई है. साथ ही ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने की बात भी कही गई है.

इस साल 12 लोगों पर हो चुकी है कार्रवाई 

गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने इस वर्ष यानी जनवरी से लेकर अब तक स्‍टंट करने वाले 12 लोगों पर कार्रवाई की है, जिसमें सबसे अधिक मई माह में कार्रवाई की गयी है. हाल में बुलेट पर तीन सवारी के साथ स्‍टंट करने पर 11500 रुपये का चालान, गाड़ी की डिग्‍गी पर बैठकर स्‍टंट करने पर 22500 रुपये का चालान, ओपेन रूफ वाली कार पर स्‍टंट करने पर 12500रुपये, कार में स्‍टंट करने पर 27500 रुपये का चालान किया गया है.

Tags: Ghaziabad News, Ghaziabad SP Traffic, Traffic Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर