अपना शहर चुनें

States

वेब सीरीज 'तांडव' पर सियासी 'तांडव', BJP विधायक ने कहा- एक्टर-डायरेक्टर पर लगे रासुका

हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव को लेकर देश भर के साधु-संतों में काफी गुस्सा और नाराजगी है (फोटो साभारः Video Grab Youtube)
हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव को लेकर देश भर के साधु-संतों में काफी गुस्सा और नाराजगी है (फोटो साभारः Video Grab Youtube)

लोनी के बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने सूचना प्रसारण मंत्री को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की. उन्होंने वेब सीरीज तांडव (Taandav Web Series) को बंद कराने और इसके डायरेक्टर अली अब्बास जफर, अभिनेता सैफ अली खान, जीशान अय्यूब और वेब सीरीज के अन्य किरदारों पर रासुका लगाए जाने की मांग की है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2021, 10:22 PM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की वेब सीरीज (Web Series) तांडव (Taandav) पर सियासी तांडव मचा हुआ है. इसके कई दृश्यों पर आपत्ति करते हुए गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी विधानसभा के बीजेपी के विधायक नंद किशोर गुर्जर ने सूचना प्रसारण मंत्री को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की. उन्होंने वेब सीरीज तांडव को बंद कराने और इसके डायरेक्टर अली अब्बास जफर, अभिनेता सैफ अली खान, जीशान अय्यूब और वेब सीरीज के अन्य किरदारों पर रासुका लगाए जाने की मांग की है.

नई वेब सीरीज 'तांडव' के निर्माताओं पर भगवान राम, नारद मुनि और भगवान शिव के अपमान के आरोप लग रहे हैं. इसके बाद सोशल मीडिया पर लगातार इसे प्रतिबंधित करने की मांग उठ रही है. इसे लेकर उत्तर प्रदेश में भी विरोध शुरू हो गया है. वाराणसी में संतों ने बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया और कांडों के पोस्टर को आग के हवाले कर सीरीज पर रक लगाने की मांग की. वहीं लखनऊ में तांडव वेब सीरीज पर साधु-संतों ने अपना विरोध जताया. इधर गाजियाबाद में बीजेपी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री को पत्र लिखकर वेब सीरीज पर फौरन रोक लगाने की मांग की है.

गुर्जर ने वेब सीरीज तांडव को बंद करने और इसके डायरेक्टर अली अब्बास जफर, अभिनेता सैफ अली खान, जीशान अय्यूब व अन्य लोगों पर रासुका लगाने की मांग की. वेब सीरीज तांडव के जरिए सनातन धर्म की मान्यताओं, संस्कृति पर कुठाराघात करने का आरोप लगाया गया है.



बीजेपी विधायक ने कहा कि एक प्रचलन सा चल गया है कि कोई भी व्यक्ति हिंदू देवी-देवताओं और उनके संस्कृतृ का मखौल उड़ा दे. हिंदू संस्कृति को बिगाड़ने के लिए इस तरह की फिल्में बनाकर प्रदर्शित करने लगे हैं. उन्होंने प्रकाश जावड़ेकर को लिखे पर में कहा है कि अब जरूरत है इस तरह की फिल्मों और वेब सीरिज के खिलाफ ठोस कदम उठाकर ऐसे लोगों को जेल भेजा जाए.
बीजेपी सांसद मनोज कोटक ने भी लिखा प्रकाश जावड़ेकर को लिखा पत्र

बीजेपी के सांसद ने कहा कि OTT प्लेटफार्म के लिए एक रेगुलेटरी अथॉरिटी बनानी चाहिए. ऐसे प्लेटफार्म युवाओं में काफी पॉपुलर हैं. अभी तक कोई भी कानून और ऑटोनोमस बॉडी नहीं बनाई गई है, जिससे कि OTT प्लेटफार्म और इनके डिजिटल कंटेंट को नियंत्रित किया जा सके. अब यह जरूरी है कि इसे रेगुलेट किया जाए. उन्होंने कहा कि OTT प्लेटफार्म पर जो प्रोग्राम टेलीकास्ट किए जाते हैं वो सेक्स, वायलेंस, ड्रग्स, हेट और अभद्रता से भरे हुए होते हैं. कभी-कभी ये हिंदुओं की भावना और धार्मिक भावनाओं को भी आघात पहुचाते हैं. सांसद ने कहा कि वर्तमान में तांडव वेब सीरिज में हिंदू भगवान और हिंदू धार्मिक भावनाओं का अनादर किया गया है. इसलिए इस वेब सीरिज पर रोक लगा दी जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज