Home /News /delhi-ncr /

Delhi Rapid Rail: केवल आधे घंटे में गाजियाबाद से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा देगी रैपिड रेल, बचेगा समय

Delhi Rapid Rail: केवल आधे घंटे में गाजियाबाद से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा देगी रैपिड रेल, बचेगा समय

आरआरटीएस शुरू होने के बाद गाजियाबाद से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचने में बचेगा समय.

आरआरटीएस शुरू होने के बाद गाजियाबाद से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचने में बचेगा समय.

Delhi Rapid Rail News: गाजियाबाद से दिल्‍ली तक रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्‍टम (Delhi-Meerut RRTS) शुरू होने के बाद गाजियाबाद से दिल्‍ली एयरपोर्ट (IGI Airport) डेढ़ घंटे की बजाय केवल आधे घंटे पहुंचा जा सकता है. इसके लिए निर्माण कार्य तेजी से चल रहा.

अधिक पढ़ें ...
गाजियाबाद. वो दिन दूर नहीं, जब आप गाजियाबाद से दिल्ली एयरपोर्ट (IGI Airport) तक का सफर डेढ़ घंटे की बजाय केवल आधा घंटे में पूरा कर लेंगे. गाजियाबाद से दिल्‍ली तक रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्‍टम (Delhi-Meerut RRTS) शुरू होते ही यह संभव हो जाएगा, जिसका निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. इसके साथ ही गाजियाबाद से दिल्ली जाने वालों को (Rapid Rail) के रूप में एक नया विकल्‍प मिल जाएगा.

अभी गाजियाबाद से दिल्ली एयरपोर्ट तक पहुंचने में डेढ़ घंटे या उससे भी ज्यादा समय लग जाता है. लोगों को वहां से एयरपोर्ट जाने के लिए दो मेट्रो ट्रेन बदलकर एयरपोर्ट एयरपोर्ट मेट्रो लेनी पड़ती है, जिसमें अधिक समय लगता है, लेकिन आरआरटीएस (RRTS) शुरू होने के एयरपोर्ट (IGI Airport) जाने के लिए लोग गाजियाबाद शहर से रैपिड रेल लेकर निजामुद्दीन जा सकेंगे और वहीं से एयरपोर्ट जाने वाली मेट्रो ले सकेंगे, इस तरह केवल आधे घंटे में वे गाजियाबाद से एयरपोर्ट पहुंच सकते हैं.

82 किमी कॉरिडोर का निर्माण हो रहा
दिल्‍ली मेरठ रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्‍टम (Delhi-Meerut RRTS) के तहत करीब 82 किमी कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा है, इसमें गाजियाबाद में साहिबाबाद से दुहाई तक 17 किलोमीटर पर काम प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है. यहां पर एक किलोमीटर से अधिक का ट्रैक बनकर तैयार चुका है. इसके अलावा चार स्‍टेशनों पर पियर फाउंडेशन का काम भी पूरा हो चुका है. ये स्‍टेशन साहिबाबाद, गाजियाबाद, दुहाई और गुलधर हैं.

दिल्‍ली और गाजियाबाद में ट्रैफिक होगा कम
आरआरटीएस (Delhi-Meerut RRTS) बनने के बाद गाजियाबाद समेत दिल्‍ली में ट्रैफिक का दबाव कम होगा. मौजूदा समय गाजियाबाद से पूर्वी दिल्‍ली के लिए सीधी कनेक्‍टीविटी नहीं है ,लोगों को पहले वैशाली आना पड़ता है या फिर नए बस अड्डे से दिलशाद गार्डन की ओर जाना पड़ता है. लेकिन आरआरटीएस (Delhi-Meerut RRTS) शुरू होने के बाद लोगों को सीधा कनेक्‍टीविटी मिलेगी, जिससे ट्रैफिक का दबाव कम होगा. इससे यूपी बार्डर पर जाम से भी लोगों को छुटकारा मिलेगा.

Tags: Delhi, Delhi airport, IGI airport

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर