होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /गाजियाबाद को जाम मुक्‍त करने के लिए पुलिस आयुक्‍त हुए सख्‍त, ये लिए फैसले

गाजियाबाद को जाम मुक्‍त करने के लिए पुलिस आयुक्‍त हुए सख्‍त, ये लिए फैसले

पुलिस आयुक्‍त ने इस संबंध में बैठक लेकर आवश्‍यक निर्देश दिए हैं..

पुलिस आयुक्‍त ने इस संबंध में बैठक लेकर आवश्‍यक निर्देश दिए हैं..

गाजियाबाद के पुलिस आयुक्‍त की प्राथमिकता शहर के लोगों कोजाम से छुटकारा दिलाना है. उन्‍होंने कैंप आफिस में ट्रैफिक व्‍यव ...अधिक पढ़ें

नई दिल्‍ली. गाजियाबाद के नवनियुक्‍त पुलिस आयुक्‍त पदभार संभालते ही एक्‍शन में आ गए हैं. उनकी प्राथमिकता शहर के लोगों को जाम से छुटकारा दिलाना है.  कैंप आफिस में ट्रैफिक व्‍यवस्‍था को लेकर आयोजित बैठक में कई महत्‍वपूर्ण फैसले लिए गए. इसके साथ ही, शहर के जाम वाले 8 स्‍थानों को चिन्हित किया गया है, जहां पर ट्रैफिक कर्मियों की तैनाती होगी, जिससे लोगों का आवागमन सुगम हो सके.

पुलिस आयुक्त गाजियाबाद द्वारा पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक पुलिस उपाधीक्षक और समस्त ट्रैफिक निरीक्षक के साथ कैम्प कार्यालय पर ट्रैफिक व्यवस्था के सुधार के संबंध में एक बैठक आयोजित की गयी, जिसमें जाम वाले 8 प्रमुख स्थान पुराना बस अड्डा, विजयनगर टी-प्वाइंट / विजयनगर बाईपास चौकी,  मोहन नगर, लाल कुआं, नया बस अड्डा, छिजारसी/ सेक्टर 62, राजचौपला मोदीनगर, लोनी तिराहा को चिन्हित किया गया है.

इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस की कमी को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस को कुल 68 मुख्य आरक्षी और 63 आरक्षी, कुल 24 नागरिक पुलिस के आरक्षी संबंधित स्थानों की पुलिस चौकियों पर आवंटित किये गये हैं, जो इन स्थानों पर यातायात व्यवस्था का सुगम संचालन एवं जाम मुक्त कराने में सहयोग करेंगे.

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

दिल्ली-एनसीआर
दिल्ली-एनसीआर

ये भी पढ़ें: दिल्‍ली-मेरठ एक्‍सप्रेसवे से चलने वाले दोपहिया और तिपहिया वाहन चालक ध्‍यान दें, तो नहीं होगा अब चालान

कार्रवाई के आदेश

इन चयनित स्थानों / मार्गों पर खड़े ठेले, रेहड़ी तथा दुकानों को भी हटवाया जायेगा. ई-रिक्शा चौराहे पर किसी भी दशा में खड़े नहीं होने तथा ऑटो के लिये जो ऑटो स्टैण्ड बनाये गये हैं, उन्हीं स्थानों से संचालन सुनिश्चित किया जायेगा. यदि कोई भी ऑटो चालक / ई-रिक्शा कहीं भी रोड पर खड़ा करता है तो वाहन सीज किया जाएगा. बगैर पंजीकरण शहर पर चल रहे ई-रिक्शों को पंजीकरण कराने की अपील की गयी है, अन्‍यथा अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी. यातायात पुलिस के मुख्य आरक्षी एवं आरक्षियों को एक एक सप्‍ताह का कोर्स कराया जाएगा.

Tags: Ghaziabad News, Road Jam

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें