Ghaziabad Viral Video Case: कौन है सपा नेता उम्मेद पहलवान? पुलिस ने बताई पूरी क्राइम कुंडली

उम्मेद पहलवान को लेकर पुलिस ने किया बड़ा खुलासा.

Loni Assault Case Update:  गाजियाबाद पुलिस सूत्रों के मुताबिक, लोनी वायरल वीडियो मामले में गिरफ्तार उम्मेद पहलवान (Umaid Pehelwan) पर पहले भी कई मामला दर्ज हुए है.

  • Share this:
दिल्ली. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) में लोनी (Loni Assault Case) इलाके में मुस्लिम बुजुर्ग को पीटने और दाढ़ी काटने के मामले में  सपा नेता उम्मेद पहलवान को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक उम्मेद पहलवान (Umaid Pehelwan) पर दंगे की साजिश करने का आरोप है. गाजियाबाद पुलिस सूत्रों के मुताबिक, लोनी वायरल वीडियो मामले में गिरफ्तार उम्मेद पहलवान पर ये कोई पहला मुकदमा नहीं है. साल 2015 में उम्मेद के खिलाफ साहिबाबाद थाने में एक लड़की ने छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज करवाया था. उम्मेद के खिलाफ साहिबाबाद के एक मॉल में हुई छेड़छाड़ की शिकायत जब लड़की ने की तो पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 354 के तहत केस रजिस्टर किया था.



उम्मेद पहलवान के खिलाफ लोनी बॉर्डर थाने में गौ-कशी का भी एक और मामला दर्ज हुआ था. ये मुकदमा उसके खिलाफ साल 2017 में दर्ज हुआ था. ठीक इसी तरह लोनी बॉर्डर थाने में ही उम्मेद पहलवान के खिलाफ धारा 307 के तहत दर्ज एक और मुकदमे का पता चला है.

ऐसे आया राजनीति में उम्मेद

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हापुड़ के एक गांव में पैदा हुआ उम्मेद लोनी आने से पहले कुछ साल पिलखुआ में भी रहा. लेकिन वहां इसके ऊपर धारा 308 के तहत एक केस रजिस्टर हुआ. तो वो वहां से लोनी भाग आया और यहां नगर पालिका के एक पूर्व चैयरमेन के संपर्क में आया. उन्हीं से इसने राजनीति के गुर सीखे.

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, बुलंदशहर के अनूपशहर में रहने वाले अब्दुल समद सैफी (72 साल) 5 जून को गाजियाबाद के लोनी अपने रिश्तेदार से मिलने गए थे. उनका आरोप है कि उन्होंने ऑटो लिया था, जिसमें चार युवक पहले से सवार थे. बाद में इन युवकों ने समद सैफी की पिटाई और जबरन उनकी दाढ़ी काटने का प्रयास किया. इसी मामले में उम्मेद पहलवान की तलाश की जा रही थी, जो कि पिछले कुछ दिनों से गायब था.

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश की पॉलिटिक्स में PM मोदी के करीबी एके शर्मा की एंट्री, बने BJP प्रदेश उपाध्यक्ष 

इस मामले में एसपी नेता उम्मेद पहलवान काफी दिनों से फरार चल रहा था. पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में भटक रही थी लेकिन उम्मेद पहलवान गायब था. हालांकि पुलिस ने दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल से उम्मेद पहलवान को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.