Covid 19: 3rd फेज के नजदीक गाजियाबाद, आधे से ज्यादा मामले तबलीगी जमात से जुड़े

मुंगेर में कोरोना वायरस से संक्रमित अब एक भी मरीज नहीं है.
मुंगेर में कोरोना वायरस से संक्रमित अब एक भी मरीज नहीं है.

गाजियाबाद अब तीसरे फेज के नजदीक पहुंच गया है. इसी कारण से प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई हैं और जिले के 13 इलाके बुधवार को पूरी तरह से सील कर दिए गए हैं. जानकारी के अनुसार गाजियाबाद में मिले कोरोना (Corona) पॉजिटिव के मामलों में आधे से ज्यादा तबलीगी जमात से जुड़े हैं.

  • Share this:
गाजियाबाद. देश भर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Corona) संक्रमण के मामलों में अब गाजियाबाद में भी इसका प्रभाव दिखने लगा है. गाजियाबाद अब तीसरे फेज के नजदीक पहुंच गया है. इसी कारण से प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई हैं और जिले के 13 इलाके बुधवार को पूरी तरह से सील कर दिए गए हैं. जानकारी के अनुसार गाजियाबाद में मिले कोरोना पॉजिटिव के मामलों में आधे से ज्यादा तबलीगी जमात से जुड़े हैं, वहीं अन्य विदेश से लौटे लोग हैं.

अब तक 26 मरीज
प्रशासन के अनुसार 4 मार्च को गाजियाबाद में कोरोना का पहला मरीज मिला था. इसके बाद यहां पर ये संख्या बढ़ती ही गई. अब तक जिले में 26 मरीज सामने आ चुके हैं. इनमें से 14 कोरोना पीड़ित तबलीगी जमात के हैं. वहीं सात अन्य ऐसे हैं जो विदेश की यात्रा कर लौटे हैं. ये सभी लोग विदेश से लौटने के बाद बिना प्रशासन को सूचना दिए या होम क्वारेंटाइन हुए घूमते रहे जिससे अब परेशानी और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

ईरान से लौटा था पहला मरीज
हिंदुस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार जिले में कोरोना का पहला मरीज ईरान के तेहरान से लौटा था. इसके संपर्क में आने से उसका बेटा भी पीड़ित हो गया. इसके बाद फ्रांस से लौटा एक चिकित्सका, दुबई से लौटा एक व्यक्ति और ये संख्या बढ़ती ही गई. सिलसिला रुका नहीं और नोएडा की सीजफायर कंपनी में तैनात कर्मचारी युवक भी कोरोना की चपेट में आ गया.



फिर 40 घंटे में ही बढ़े जमात के मरीज
इसके बाद तेजी से पीड़ितों की संख्या बढ़ने लगी और 40 घंटे के अंदर ही तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने लगी. इसी के साथ मरीजों की संख्या 26 हो गई. अब प्रशासन कोरोना संक्रमण को रोकने के पूरे प्रयास कर रहा है और इसी के चलते कई इलाकों को सील कर दिया गया है. अन्य इलाकों में भी लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जा रहा है.



ये भी पढ़ेंः सफदरजंग की दो महिला डॉक्टरों से पड़ाेसी ने की मारपीट, कहा- Corona फैला रही हैं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज