• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • 9 साल की बच्ची की हत्या का मामला: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने खंगाले सबूत, मिले अहम सुराग

9 साल की बच्ची की हत्या का मामला: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने खंगाले सबूत, मिले अहम सुराग

बच्ची हत्या मामला: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने शमशान घाट पहुंचकर जुटाए सबूत.

बच्ची हत्या मामला: दिल्ली क्राइम ब्रांच ने शमशान घाट पहुंचकर जुटाए सबूत.

Delhi News: दिल्ली कैंट में बच्ची की मौत मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार को नांगल शमशान घाट पर पहुंची. क्राइम ब्रांच की फोरेंसिक एक्सपर्ट ने शमशान घाट के अंदर आरोपी पुजारी, वॉटर कूलर और उसके आसपास के सबूतों की छानबीन की और कई सबूत इकट्ठा किए.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली कैंट में बच्ची की मौत मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार को नांगल शमशान घाट पर पहुंची. क्राइम ब्रांच की फोरेंसिक एक्सपर्ट ने शमशान घाट के अंदर आरोपी पुजारी, वॉटर कूलर और उसके आसपास के सबूतों की छानबीन की और कई सबूत इकट्ठा किये. क्राइम ब्रांच की फोरेसिंक टीम में क्राइम ब्रांच की महिला अधिकारी समेत कुल 7 लोग शामिल थे, जिन्होंने मुख्य गेट जो वारदात के दिन से बंद था उसे खोलकर जांच शुरू की. पहले शमशान घाट के अहाते यानी मैदान का निरीक्षण किया गया उसके बाद पुजारी का कमरा, बरामदा, जिस जगह बच्ची को जलाया गया था वहां के सबूत इकट्ठा किए. उसके बाद पुजारी के कमरे के अंदर बेडशीट, चारपाई और दूसरे सामान को अपने कब्जे में लिया.

वारदात के दिन किस तरह से घटना घटी और वाटर कूलर तक बच्ची कैसे पहुंची. वॉटर कूलर के इलेक्ट्रिक वायर देखे गए क्योंकि आरोपियों ने पुलिस को शुरुआती जांच में यही बताया था कि बच्ची पानी भरते समय करंट की चपेट में आई थी. उसी की वजह से उसके शरीर के कई हिस्सों के रंग नीला पड़ गया था. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के पास इस मामले की जांच आने के बाद दूसरा दिन था, जिसमें ज्यादा से ज्यादा सबूतों को इकठ्ठा करने की क्राइम ब्रांच की कोशिश रही. हालांकि अभी सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गए हैं, लेकिन अब क्राइम ब्रांच चारों आरोपियों को अपनी कस्टडी में लेकर पूछताछ करेगी. साथ ही आरोपियों को मौका ए वारदात पर ले जाकर क्राइम सीन का रिक्रिएशन भी किया जाएगा.

दिल्ली पुलिस आरोपियों की ब्रेन मेपिंग, पॉलीग्राफ टेस्ट और डीएनए टेस्ट की तैयारी भी कर रही है, क्योंकि जिस तरह से पूरा घटनाक्रम हुआ है. उसके बाद क्राइम ब्रांच इस मामले की गुत्थी को जल्द से जल्द सुलझाना चाहेगी. हालांकि पीड़ित परिवार ने शमशान घाट के पुजारी और उसके तीन साथियों पर रेप और हत्या के बाद शव को जलाने का आरोप लगाया, जिसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया था. बच्ची के शरीर को अधजली हालत में बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए निकाला गया था. अब क्राइम ब्रांच की फोरेंसिक टीम इस मामले में कड़ियां जोड़ने का काम कर रही है, ताकि सबूतों को हर स्तर से इकठ्ठा करके मामले की तहकीकात की जा सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज