• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली: CISF जवान ने पेश की मानवता की ऐसी मिसाल, हर कोई कर रहा तारीफ

दिल्ली: CISF जवान ने पेश की मानवता की ऐसी मिसाल, हर कोई कर रहा तारीफ

दिल्ली के जनकपुरी मेट्रो स्टेशन में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने मानवता की जबरदस्त मिसाल पेश की है.

दिल्ली के जनकपुरी मेट्रो स्टेशन में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने मानवता की जबरदस्त मिसाल पेश की है.

Delhi News: दिल्ली के जनकपुरी मेट्रो स्टेशन (Janakpuri Metro Station) पर तैनात सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने मानवता की जबरदस्त मिसाल पेश की है. मंगलवार को जनकपुरी मेट्रो स्टेशन पर एक लड़की ने आत्महत्या (Suicide Attempt) करने की कोशिश की थी. उसे ट्रेन के नीचे से निकालकर तत्काल अस्पताल पहुंचाया.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली के जनकपुरी मेट्रो स्टेशन (Janakpuri Metro Station) पर तैनात सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने मानवता की जबरदस्त मिसाल पेश की है. मंगलवार को जनकपुरी मेट्रो स्टेशन पर एक लड़की ने आत्महत्या (Suicide Attempt) करने की कोशिश की थी. इस कोशिश में लड़की बुरी तरह घायल हो गई. वहां पर तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने लड़की को तुरंत ही रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया. इस बीच सीआईएसएफ के जवानों का ऐसा मानवीय चेहरा सामने आया, जिसकी अब लोग खूब तारीफ कर रहे हैं. दरअसल, जब सीआईएसएफ के जवान लड़की को ट्रेन के नीचे से निकालकर अस्पताल ले जा रहे थे तो तभी लड़की के कपड़े फटे दिखाई देने लगे. इसी दौरान एक स्ट्रेचर पकड़ा सीआईएसएफ का जवान ने अपनी वर्दी उतार कर लड़की शरीर पर रख दिया. इसके बाद वर्दी वाली शर्ट में ही लड़की को अस्पताल भेजा गया.

सीआईएसएफ  जवानों ने मानवता की जबरदस्त मिसाल
बता दें कि लड़की ने तो आत्महत्या के इरादे से ही छलांग लगाई थी, लेकिन किसी तरह बच गई. जब सीआईएसएफ जवानों की नजर लड़की पर पड़ा तो लड़की घायल अवस्था में पड़ी हुई थी. लड़की की एक पैर और हाथ से खून बह रहे थे. इस दौरान सीआईएसएफ जवानों ने तुरंत ही मेट्रो रेल के नीचे से लड़की को रेस्क्यू किया और तुरंत अस्पताल पहुंचाया.

suicide attempt, dmrc news, cisf news, Janakpuri metro station accident, cisf, girl tried to kill herself, Ghaziabad news, आत्महत्या की कोशिश, आत्महत्या के प्रयास, सीआईएसएफ जवानों ने बचाई जान, वर्दी उतार कर लड़की को पहनाई, डीएमआरसी, दिल्ली पुलिस दिल्ली समाचार, जनकपुरी मेट्रो स्‍टेशन पर हादसा, लड़की ने तो आत्महत्या के इरादे से ही छलांग लगाई थीgirl tried to kill herself at janakpuri metro station CISF man presented such an example of humanity nodrss

लड़की ने तो आत्महत्या के इरादे से ही छलांग लगाई थी

लड़की की अस्पताल में भर्ती
गौरतलब है कि जनकपुरी मेट्रो स्टेशन पर दोपहर के वक्त तमाम यात्री मेट्रो में बैठने के लिए लाइन में लगे हुए थे. जैसे ही मेट्रो स्टेशन पर पहुंची तो लड़की ने मेट्रो के आगे छलांग लगा दी. मौके पर मौजूद कई लोगों ने लड़की को छलांग लगाते देखा. इधर दिल्ली पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर दी है कि आखिर लड़की ने क्यों आत्महत्या की कोशिश की. घायल लड़की की उम्र 25 साल के आस-पास बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: अब ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनेगी दिल्ली, केजरीवाल सरकार ने पॉलिसी की दी मंजूरी

इस घटना को लेकर लोग अब सीआईएसएफ जवान की इंसानियत की तारीफ कर रहे हैं. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अगर तुरंत ही उन्हें अस्पताल में नहीं पहुंचाया जाता तो लड़की की मौत हो जाती. लड़की का इलाज शुरू हो गया है. लड़की के घरवालों को भी इसकी सूचना दे दी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज