नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पकड़ने जा रहे हैं ट्रेन? जरूर पढ़ें ये खबर, नहीं छूटेगी आपकी गाड़ी
Delhi-Ncr News in Hindi

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पकड़ने जा रहे हैं ट्रेन? जरूर पढ़ें ये खबर, नहीं छूटेगी आपकी गाड़ी
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से करीब 50 दिनों के बाद ट्रेन सेवा की शुरुआत हो रही है.

Train Services Started Again: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) से करीब 50 दिनों के बाद ट्रेन सेवा (Train Service) की शुरुआत हो रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) के सबसे महत्वपूर्ण और वयस्त रहने वाले नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) से करीब 50 दिनों के बाद ट्रेन सेवा (Train Serives) की शुरुआत हो रही है. इस दौरान यहां से देश के 15 शहरों की लिए यात्री ट्रेनें खुलने वाली हैं. पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू होने के बाद लंबे समय से ट्रेन सेवा ठप थी. ऐसे में अगर आप नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़ने जा रहे हैं, तो आपको कई बातों का ध्यान रखना होगा. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के लिए आप केवल पहाड़गंज की तरफ पहुंचे. वरना आप की ट्रेन आपाधापी में छूट सकती है.

नवभारत टाइम्स की खबर के अनुसार, मंगलवार को यहां से तीन ट्रेनें जाने वाली हैं. लेकिन ये सभी ट्रेनें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफॉर्म से खुलेगी. इस दौरान यात्रियों की एंट्री सिर्फ पहाड़गंज की तरफ से हो सकेगी.

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से खुलेंगी ये ट्रेनें
जानकारी के अनुसार, ट्रेन पैसेंजर सेवा की शुरुआत के पहले दिन मंगलवार को दिल्ली से केवल 3 ट्रेन प्रस्थान करेगी. इसमें पहली ट्रेन शाम 4 बजे नई दिल्ली से बिलासपुर के लिए जाएगी. जबकि शाम 4.45 में दूसरी ट्रेन नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ के लिए रवाना होगी. बेंगलुरु जाने वाली तीसरी ट्रेन रात 9:15 बजे में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से खुलेगी. इस दौरान सभी यात्रियों को की यहां स्टेशन में एंट्री के लिए पहाड़गंज की तरफ आना होगा.
15 शहरों के लिए शुरू हो रही ट्रेन सेवा


भारतीय रेल फिलहाल नई दिल्ली से देश के 15 शहरों के बीच ट्रेन सेवा की शुरुआत कर रहा है. इस दौरान यहां से डिब्रूगढ़, पटना, हावड़ा, बिलासपुर, अगरतला, सिकंदराबाद, रांची, बेंगलुरु, रांची, भुवनेश्वर, चेन्न जैसी महत्वपू्ण शहरों के लिए ट्रेनें खुलेंगी. इन ट्रेनों में सभी कोट राजधानी या दूरंतो की तरह एयर कंडीशंड ट्रेनें होंगीं. जानकारी के अनुसार, इन ट्रेनों में सिर्फ एसी थ्री टायर, टू टायर और फर्स्ट क्लास के कोच लगे रहेंगे.

 

ये भी पढ़ें: 

TikTok स्टार की हत्या का आरोपी पंजाब से गिरफ्तार, दबोचे जाने से पहले...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading