लाइव टीवी

दिल्ली एयरपोर्ट पर सोने का तस्कर गिरफ्तार, पूछताछ में कबूली ये बात
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 9, 2020, 8:22 PM IST
दिल्ली एयरपोर्ट पर सोने का तस्कर गिरफ्तार, पूछताछ में कबूली ये बात
नेपाल के एक तस्कर को BSF ने गिरफ्तार किया (प्रतीकात्मक फोटो)

रियाद से नई दिल्ली की उड़ान भरने वाले एक तस्कर को दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार तस्कर के पास से 232 ग्राम सोने की बरामदगी हुई.

  • Share this:
नई दिल्ली. रियाद से नई दिल्ली की उड़ान भरने वाले एक तस्कर को दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार तस्कर के पास से 232 ग्राम सोने की बरामदगी हुई. जिसकी बाजार में कीमत लगभग 9.14 लाख बताई जा रही है.  यह गिरफ्तारी शनिवार को हुई है. एएनआई के ट्वीट के अनुसार, यह तस्कर सोने को दरवाजे के लॉक में छुपा कर लाया था. पूछताछ के दौरान आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने पहले भी 5 यात्राओं के दौरान लगभग 1160 ग्राम सोने की तस्करी की थी. दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग (Custom Department) ने ये बरामदगी की है.

 

पिछले साल भी हुई थी बरामदगी
इससे पहले पिछले साल अक्टूबर महीने में भी कस्टम विभाग ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया था. तस्कर के पास से 30 लाख रुपए की मूल्य का सोना जब्त किया गया था. आरोपी शख्स सऊदी अरब के जेद्दाह के यहां आ रहा था, इस दौरान यात्रियों को शक होने पर उसकी तलाशी ली गई. आरोपी के बैग से 805 ग्राम के वजन के चार सोने के टुकड़े मिले थे.






 

तजाकिस्तान की महिला हुई थी गिरफ्तार
वहीं 10 नवंबर को 50 लाख रुपए के सोने की तस्करी के आरोप में एक साल के व्यक्ति और तजाकिस्तान की एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार यह व्यक्ति बैंकॉक से ऑकलैंड होते हुए दिल्ली पहुंचा था. यहां पहुंचने के बाद उससे पूछताछ हुई. इस दौरान इसकी तलाशी ली गई. जिसमें सोने की कई वस्तुएं, हीरा जड़ित सोने की 2 अंगूठी और एक हैंडबैग में छिपाकर रखी गई सोने की 12 छड़ें मिलीं थी. विभाग ने बताया था कि सोने की सभी वस्तुओं का वजन लगभग 627 ग्राम था और इनकी अनुमानित बाजार कीमत 26.76 लाख रुपये थी.

बरामद हुआ था 650 ग्राम सोना
सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसी दिन इस्तांबुल से दिल्ली पहुंची 44 साल की तजाकिस्तानी महिला को भी हिरासत में लिया था. इस यात्री की जांच के बाद उसके पास से 650 ग्राम सोना बरामद हुआ था. इसके पास से जब्त सोने का अनुमानित बाजार मूल्य करीब 24.49 लाख रुपये था.

 

ये भी पढ़ें: 

 

दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस बोली- विवादित बयान देने वाले BJP नेताओं पर हो FIR

 

ताहिर हुसैन का भाई पुलिस हिरासत में, चांद बाग हिंसा में शामिल होने का आरोप

 
First published: March 9, 2020, 5:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading