Good News: होम आइसोलेशन के मरीजों को राहत, ऑक्सीजन के लिए इस पोर्टल पर करें आवेदन

नई दिल्ली के होम आईसोलेटेड मरीज दिल्ली सरकार के पोर्टल से ऑक्सीजन मंगा सकते हैं. (File)

नई दिल्ली के होम आईसोलेटेड मरीज दिल्ली सरकार के पोर्टल से ऑक्सीजन मंगा सकते हैं. (File)

Good News: दिल्ली सरकार ने होम आइसोलेशन के मरीजों को बड़ी राहत दी है. दिल्ली सरकार के पोर्टल पर ऑक्सीजन चाहने वाले मरीज आवेदन कर सकते हैं. राज्य में मरीजों की संख्या अब धीरे-धीरे कम होती दिखाई दे रही है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण के बीच केजरीवाल सरकार ने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को बड़ी राहत दी है. दिल्ली सरकार ने कहा है कि होम आइसोलेशन में रह रहे और ऑक्सीजन की आवश्यकता वाले सभी लोग http://delhi.gov.in पर एक वैध फोटो पहचान पत्र, आधार कार्ड के विवरण और COVID पॉजिटिव रिपोर्ट के साथ आवेदन कर सकते हैं.

नई दिल्ली में कोरोना मरीजों की हालत में धीरे-धीरे सुधार दिख रहा है. राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या पहले से कम रिकॉर्ड की जा रही है. लॉकडाउन के बीच पॉजिटिविटी रेट में भी गिरावट है. बुधवार को पिछले 24 घंटे में 20, 960 नए मामले रिकॉर्ड किए गए. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, रिकवर करने वालों की संख्या भी 19,209 रिकॉर्ड की गई. पॉजिटिविटी रेट बुधवार को 26.37 रिकॉर्ड किया गया जबकि मंगलवार को पॉजिटिविटी रेट 26.73 रिकॉर्ड किया गया था.

धीरे-धीरे मौतें भी हो रहीं कम

कोरोना से होने वाली मौतों में भी मंगलवार के मुकाबले बुधवार को कमी दर्ज की गई. मंगलवार को जहां 338 लोगों की मौत हुई थी. वहीं बुधवार को यह आंकड़ा 311 दर्ज किया गया. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट आ रही है और मौतों की संख्या भी कुछ कम होने लगी है.


Youtube Video

एक्टिव मरीजों की संख्या 91,859



दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में रिकवरी रेट भी अच्छा दर्ज किया गया है. दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 91,859 हो गई है. वहीं, कोरोना से होने वाली मौतों की कुल संख्या 18,063 तक पहुंच गई है. इसके चलते दिल्ली में मृत्यु दर 1.44% हो गई है.

अब तक रिकवर्ड हो चुके हैं 11,43,980 मरीज

पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो यह दिल्ली में 7.16 फीसद है. अब तक समग्र पॉजिटिव केस की बात करें तो यह 12,53,902 को पार कर गया है. वहीं रिकवर्ड करने वालों की संख्या भी 11 लाख 43 हजार 980 हो चुकी है. बड़ी संख्या में मरीजों का इलाज हो रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज