रेल यात्रियों के लिये अच्छी खबर, छह स्पेशल ट्रेनों में जोड़े जा रहे अतिरिक्त कोच, होली पर घर जाने वालों को मिलेगा फायदा!


स्पेशल ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की बढ़ोतरी के बाद रेल यात्रियों को ज्यादा फायदा होगा.

स्पेशल ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की बढ़ोतरी के बाद रेल यात्रियों को ज्यादा फायदा होगा.

Indian Railways: यात्रियों को ज्यादा सुविधा देने के लिए 6 स्पेशल ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़ने का फैसला किया है. बांद्रा टर्मिनस जम्मूतवी, सराय रोहिल्ला और भगत की कोठी के बीच चलने वाली इन सभी क्षेत्रों में अस्थाई तौर पर एक-एक कोच की बढ़ोतरी की जाएगी. इन कोचों के जुड़ने के बाद रेल यात्रियों को आवागमन में ज्यादा सुविधा मिल सकेगी. होली पर्व के मद्देनजर अपने घर जाना चाहते हैं. उन सभी को इन अतिरिक्त कोचों का बड़ा फायदा मिल सकेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 12:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर-पश्चिम रेलवे (North Western Railway) ने यात्रियों को ज्यादा सुविधा देने के लिए 6 स्पेशल ट्रेनों में अतिरिक्त कोच (Additional Coaches) जोड़ने का फैसला किया है. बांद्रा टर्मिनस, जम्मूतवी, सराय रोहिल्ला और भगत की कोठी के बीच चलने वाली इन सभी ट्रेनों में अस्थाई तौर पर एक-एक कोच की बढ़ोतरी की जाएगी. इन कोचों के जुड़ने के बाद रेल यात्रियों को आवागमन में ज्यादा सुविधा मिल सकेगी. अस्थाई डिब्बों की बढ़ोतरी 24 मार्च से निर्धारित समय सीमा के तहत संबंधित ट्रेनों में शुरू हो जाएगी.

इस बीच देखा जाए तो अतिरिक्त कोचों की बढ़ोतरी के बाद उन रेल यात्रियों को ज्यादा फायदा होगा जो होली पर्व के मद्देनजर अपने घर जाना चाहते हैं. उन सभी को इन अतिरिक्त कोचों का बड़ा फायदा मिल सकेगा.

उत्तर पश्चिम रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक गाडी संख्या 09027/09028, बान्द्रा टर्मिनस-जम्मूतवी-बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल में दोनों दिशाओं में 1-1 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है. बांद्रा टर्मिनस से 27 मार्च और जम्मू तवी से 29 मार्च से स्पेशल ट्रेन में 1-1 द्वितीय शयनयान श्रेणी के डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी की जाएगी.

इसके अलावा गाडी संख्या 02949/02950, बान्द्रा टर्मिनस-दिल्ली सराय रोहिल्ला- बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल में भी दोनों दिशाओं में अलग-अलग निर्धारित तारीखों से अतिरिक्त कोचों की बढ़ोतरी की जा रही है. बांद्रा टर्मिनस से 24 मार्च को और दिल्ली सराय रोहिल्ला से चलने वाली ट्रेन में  25 मार्च को एक द्वितीय शयनयान श्रेणी के अतिरिक्त कोच की बढ़ोतरी की जाएगी.
रेल अधिकारियों के मुताबिक गाडी संख्या 02965/02966, बान्द्रा टर्मिनस-भगत की कोठी-बान्द्रा टर्मिनस के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन में भी दोनों दिशाओं में अतिरिक्त कोच की बढ़ोतरी की जाएगी. बांद्रा टर्मिनस से चलने वाली स्पेशल ट्रेन में 26 मार्च से और भगत की कोठी से चलने वाली ट्रेन में 27 मार्च से एक अतिरिक्त द्वितीय शयनयान श्रेणी के कोच की बढ़ोतरी होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज