रेलयात्रियों के लिये Good News, इन साप्ताहिक फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों को एक्सटेंशन, जून तक चलेंगी!

फेस्टिवल स्पेशल साप्ताहिक ट्रेनों की संचालन अवधि में विस्तार देने का फैसला किया है.

फेस्टिवल स्पेशल साप्ताहिक ट्रेनों की संचालन अवधि में विस्तार देने का फैसला किया है.

Indian Railways News: यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर 4 फेस्टिवल स्पेशल साप्ताहिक ट्रेनों की संचालन अवधि में विस्तार देने का फैसला किया गया है. इन ट्रेनों की समय सारणी और ठहराव में किसी प्रकार का कोई बदलाव भी नहीं किया जा रहा है. यह सभी अपने पूर्ववत समय सारणी और ठहराव के अनुसार ही चलेंगी. यह सभी ट्रेनें राजेंद्र नगर टर्मिनल, अजमेर, मुजफ्फरपुर, अहमदाबाद के बीच साप्ताहिक त्यौहार स्पेशल ट्रेनों के रूप में संचालित हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 2:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रेलवे प्रशासन की ओर से यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर 4 फेस्टिवल स्पेशल साप्ताहिक ट्रेनों की संचालन अवधि में विस्तार देने का फैसला किया है. इन ट्रेनों की समय सारणी और ठहराव में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है. यह सभी अपने पूर्ववत समय सारणी और ठहराव के अनुसार ही चलेंगी.

इन ट्रेनों को विस्तार देने के बाद रेल यात्रियों को और ज्यादा सुगम यात्रा उपलब्ध हो सकेगी. रेल यात्रियों को इन सभी ट्रेनों में कोविड-19 को लेकर जारी किए गए दिशानिर्देशों का अनुपालन करना अनिवार्य होगा. यह सभी ट्रेनें राजेंद्र नगर टर्मिनल, अजमेर, मुजफ्फरपुर, अहमदाबाद के बीच साप्ताहिक त्यौहार स्पेशल ट्रेनों के रूप में संचालित हैं.

उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक गाडी संख्या 02395/02396, राजेन्द्रनगर टर्मिनल-अजमेर-राजेन्द्रनगर टर्मिनल साप्ताहिक त्यौहार स्पेशल रेल सेवा की संचालन अवधि में राजेन्द्रनगर टर्मिनल से प्रत्येक बुधवार को 30 जून तक एवं अजमेर से प्रत्येक शुक्रवार को 02 जुलाई तक विस्तार किया जा रहा है.

इसके अलावा गाडी संख्या 05269/05270, मुज्जफरपुर-अहमदाबाद-मुज्जफरपुर साप्ताहिक त्यौहार स्पेशल रेल सेवा की संचालन अवधि में भी मुज्जफरपुर से प्रत्येक गुरूवार को 24 जून तक एवं अहमदाबाद से प्रत्येक शनिवार को 26 जून तक विस्तार किया जा रहा है.
यात्रा शुरू करने से पहले यहां से ले लें पूरी जानकारी 

इन सभी ट्रेनों को विस्तार देते हुए रेलवे ने यात्रियों से  यह भी अपील की है कि वह अपनी यात्रा शुरू करने से पहले सभी विस्तृत जानकारी और समय सारणी के बारे में रेलवे की वेबसाइट www.indianrail.gov.in पर या NTES (National Train Enquiry System) पर गाडी के आगमन व प्रस्थान की सूचना जरूर प्राप्त कर लें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज