Home /News /delhi-ncr /

COVID 19: Corona के बढ़ते संक्रमण के बीच दिल्ली में राहत की खबर, 24 घंटे में नहीं हुई कोई मौत

COVID 19: Corona के बढ़ते संक्रमण के बीच दिल्ली में राहत की खबर, 24 घंटे में नहीं हुई कोई मौत

उन्होंने कहा कि रोजे की हालत में कोरोना वायरस जांच के लिये नाक और हलक का गीला अंश देना जायज है.  (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने कहा कि रोजे की हालत में कोरोना वायरस जांच के लिये नाक और हलक का गीला अंश देना जायज है. (सांकेतिक फोटो)

राजधानी में सोमवार को 190 नए कोरोना (Corona) मामले सामने आने के बाद अब तक कुल पीड़ितों की संख्या 3180 हो गई है. वहीं अब संक्रमण बढ़ता देख लॉकडाउन को बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है.

    नई दिल्ली. राजधानी में कोरोना (Corona) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. सोमवार को भी दिल्ली में 190 नए कोरोना पीड़ित सामने आए. लेकिन इन सब के बीच एक राहत की खबर भी है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में किसी भी कोरोना पीड़ित की मौत नहीं हुई है. दिल्ली में अब तक 3180 कोरोना पीड़ित सामने आ चुके हैं. कोरोना पीड़ित की मौत न होने की बात एक राहत तो है लेकिन इसके उलट एक परेशान करने वाली बात ये हैं कि पिछले 24 घंटे में कोई भी कोरोना पीड़ित ठीक नहीं हुआ है. राजधानी में अभी तक ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 877 है. जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 2177 हो गई है.

    लॉकडाउन बढ़ाने की सिफारिश
    बढ़ते पॉजिटिव केस देखते हुए कोरोना मामलों के लिए गठित कमेटी के अध्यक्ष ने अब दिल्ली सरकार को लॉकडाउन 16 मई तक बढ़ाने का सुझाव दिया है. गौरतलब है कि इससे पहले केंद्र सरकार ने 24 मार्च को देशभर में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लगाया था, हालात को देखते हुए जिसे बाद में 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

    ढील दी तो तेजी से बढ़ेंगे मामले
    कमेटी के अध्यक्ष डॉ एसके सरीन ने कहा कि देश के साथ ही दिल्ली में कोरोना मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. ऐसे में यदि लॉकडाउन में ढील भी दी गई तो कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या तेजी से बढ़ेगी. दिल्ली में रेड जोन काफी ज्यादा हैं इसलिए लॉकडाउन को और बढ़ाना ही समझदारी होगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए लॉकडाउन को 16 मई तक कम से कम बढ़ाना होगा.

    गिरावट में दस सप्ताह का समय
    16 मई की तारीख पर डॉ सरीन ने कहा कि इस तारीख का अनुमान चीन के आंकड़े देखने के बाद लगाया गया है. वहां पर पहला मामला सामने आने के दस सप्ताह बाद कोरोना संक्रमण में गिरावट दर्ज की गई थी. दिल्ली की बात की जाए तो यहां पर पहला संक्रमित व्यक्ति 3 मार्च को मिला था. इसी को देखते हुए 16 मई की तारीख तय की गई है. वहीं उन्होंने बताया कि दिल्ली में अब तक कंटेनमेंट जोन की कुल संख्या 95 हो गई है. शनिवार को तीन और इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. इन इलाकों में लोगों की आवाजाही बिल्कुल बंद रहेगी.

    ये भी पढ़ेंः COVID-19: दिल्ली में ऑपरेशन थियेटर को ICU में बदला, 500 वेंटिलेटर बढ़े

    Tags: Corona epidemic, COVID-19 pandemic, Death Due to Corona, Delhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर