• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • अच्छी खबर! CORONA संकट के बीच दिल्ली की पटरियों पर जल्द दौड़गी मेट्रो, ट्रायल शुरू

अच्छी खबर! CORONA संकट के बीच दिल्ली की पटरियों पर जल्द दौड़गी मेट्रो, ट्रायल शुरू

दिल्ली मेट्रो के एमडी ने कहा कि एप्रूवल मिलते ही सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी. (फाइल फोटो)

दिल्ली मेट्रो के एमडी ने कहा कि एप्रूवल मिलते ही सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण (Covid-19) के खतरे के बीच दिल्ली (Delhi) के लोगों को आवाजाही में जल्द राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

  • Share this:
    दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण (Covid-19) के खतरे के बीच दिल्ली (Delhi) के लोगों को आवाजाही में जल्द राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के मुख्य संसाधनों में शामिल मेट्रो (Metro) का परिचालन जल्द ही शुरू किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि इसको लेकर कर्मचारियों को विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इसमें कोरोना संक्रमण से बचने के लिए यात्रियों के साथ ही स्टाफ को भी विशेष ध्यान रखने की जानकारी दी जा रही है. बताया जा रहा है कि यात्रियों के लिए भी विशेष गाइड लाइन तैयार की जा रही है.

    कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच लगे लॉगडाउन में दिल्ली में मेट्रो सेवा बंद है, लेकिन अब धीरे धीरे लॉकडाउन में कई ढील दी गई है. इसी बीच मेट्रो सेवा भी शुरू करने की कवायद की जा रही है. मेट्रो का ट्रायल रन शुरू कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि सुबह और शाम मेट्रो लाइन पर ट्रायल के तौर पर ट्रेनें चलाई जा रही हैं. दिल्ली से प्रकाशित हिंदुस्तान अखबार में छपी एक खबर के मुताबिक दिल्ली में मेट्रो चलाने को लेकर विशेष तैयारी की जा रही है. इसके तहत सफर के दौरान समान्य तौर पर मेट्रो में एसी चलाने का निर्णय लिया गया है. इतना ही नहीं संक्रमण के खतरे को देखते हुए स्टेशन पर भी सुबह के 4 घंटे फुल मोड में एसी चलाया जाएगा.

    खामियों की जांच जारी
    खबर के मुताबिक मेट्रो ने ट्रेनों के परिचालन के लिए अपने स्तर की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके तहत कर्मचारी और अन्य स्टाफ को ड्यूटी पर बुलाया जा रहा है. कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण की परिस्थितियों के अनुरूप विशेष ध्यान रखने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इतना ही नहीं मेट्रो में किसी प्रकार की खामी से बचने के लिए उसकी जांच की जा रही है. इसके तहत ही ट्रायल के रूप में सुबह और शाम को ट्रेनें चलाई जा रही हैं.

    इसका रखना होगा ध्यान
    खबर के मुताबिक मेट्रो में सफर के लिए गाइड लाइन जारी की जाएगी. इसके तहत बगैर मास्क मेट्रो में सफर पर प्रति​बंध लगाया जा सकता है. इसके अलावा मेट्रो में सोशल डिस्टेसिंग को बनाए रखने के लिए भी मार्किंग व दूसरी कवायद की जा सकती है. बताया जा रहा है कि यात्रा के दौरान मास्क उतारने पर यात्रियों के खिलाफ चालानी और कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है. बता दें कि एक अनुमान के मुताबिक दिल्ली में सामान्य दिनों में एक दिन में करीब 28 लाख लोग सफर करते हैं.

    ये भी पढ़ें:
    दिल्ली के बाजार में बेहोश हुआ AIIMS का पूर्व अंटेडर, CORONA के डर से 3 घंटे तक नहीं मिली मदद, मौत

    फिल्मी स्टाइल में पाइप से उतरकर अस्पताल से भाग रहा था Corona मरीज, पकड़ने पर किया हाई वोल्टेज ड्रामा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज