• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Chhath Puja पर गरमाई राजनी‍ति, गोपाल राय बोले- भाजपा दोयम दर्जे की राजनी‍त‍ि कर रही है

Chhath Puja पर गरमाई राजनी‍ति, गोपाल राय बोले- भाजपा दोयम दर्जे की राजनी‍त‍ि कर रही है

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने छठ पूजा पर हो रही राजनीत‍ि को लेकर कहा है क‍ि भाजपा को कभी भी पूर्वांचल वालों की च‍िंता नहीं रही. (File Photo)

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने छठ पूजा पर हो रही राजनीत‍ि को लेकर कहा है क‍ि भाजपा को कभी भी पूर्वांचल वालों की च‍िंता नहीं रही. (File Photo)

Chhath Puja Festival: द‍िल्‍ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने छठ पूजा पर हो रही राजनीत‍ि को लेकर कहा है क‍ि भाजपा को कभी भी पूर्वांचल वालों की च‍िंता नहीं रही. उन्‍होंने कहा क‍ि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के ल‍िए ही छठ पूजा के सार्वजन‍िक तौर पर मनाने की अनुमति नहीं दी गई है. लेक‍िन भाजपा पूर्वांचल के नाम पर दोयम दर्जे की राजनीत‍ि कर रही है.

  • Share this:

    नई द‍िल्‍ली. छठ पूजा (Chhath Puja) को लेकर द‍िल्‍ली की राजनीत‍ि एक बार फ‍िर गरमा गई है. द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) द्वारा छठ पूजा सार्वजन‍िक तौर पर मनाने की अनुमत‍ि नहीं देने पर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और भाजपा (BJP) के बीच स‍ियासत तेज हो गई है.

    दोनों के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है. कल जहां भाजपा नेताओं (BJP Leaders) ने छठ पूजा की अनुमति देने की मांग को लेकर सीएम अरव‍िंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के आवास पर प्रदर्शन कर रोष जताया था. वहीं ड‍िप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) को पत्र ल‍िखकर इसके ल‍िए द‍िशा न‍िर्देश जारी करने की मांग कर गेंद केंद्र सरकार के पाले में डाल दी.

    उधर, अब द‍िल्‍ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने छठ पूजा पर हो रही राजनीत‍ि को लेकर कहा है क‍ि भाजपा को कभी भी पूर्वांचल वालों की च‍िंता नहीं रही. उन्‍होंने कहा क‍ि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के ल‍िए ही छठ पूजा के सार्वजन‍िक तौर पर मनाने की अनुमति नहीं दी गई है.

    लेक‍िन भाजपा पूर्वांचल के नाम पर दोयम दर्जे की राजनीत‍ि कर रही है. उन्‍होंने कहा क‍ि भाजपा सांसद मनोज त‍िवारी दोयम दर्जे के नेता हैं. व‍िधानसभा चुनाव के बाद उन्‍हें साइडलाइन कर द‍िया गया. इसके बाद अब वह भाग दौड़ कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें: छठ पूजा को लेकर मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, कहा- जारी करें दिशा- निर्देश

    गोपाल राय ने कहा क‍ि एमसीडी चुनाव (MCD Election) से पहले भाजपा छठ पूजा को डूबते को त‍िनके का सहारा मान कर चल रही है. इस बार न‍िगम में भाजपा की दाल नहीं गलने वाली है. न‍िगम चुनाव को देखते हुए भाजपा अब इसको लेकर राजनीत‍ि कर रही है. जबक‍ि छठ पूजा के ल‍िए केंद्र सरकार के स्वास्‍थ्‍य मंत्रालय को द‍िशान‍िर्देश जारी करने की जरूरत है.

    बतातें चलें क‍ि कल भाजपा नेताओं ने सीएम आवास पर प्रदर्शन क‍िया था. इस दौरान वाटर कैनन के प्रेशर से सांसद मनोज त‍िवारी चोट‍िल हो गए थे ज‍िनको सफदरजंग अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं अब द‍िल्‍ली सीएम अरव‍िंद केजरीवाल को पत्र ल‍िखकर छठ पूजा की अनुमत‍ि देने की मांग की है.

    मनीष स‍िसोद‍िया ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंडाव‍िया को ल‍िखा था पत्र
    छठ पूजा को लेकर जारी बवाल के बीच दिल्ली के ड‍िप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) को पत्र लिखा था. उन्होंने पत्र (Letter) में केंद्रीय मंत्री से कहा है कि आगामी छठ उत्सव के लिए दिशा-निर्देश जारी करें, ताकि कोरोना गाइडलाइन का सही तरह से पालन किया जा सके.

    सिसोदिया ने कहा था कि छठ पूजा पूर्वांचल के साथ-साथ दिल्ली में भी बहुत शुद्धता और पवित्रता के साथ मनाई जाती है. इस पर्व को मनाने के लिए लोग सार्वजनिक जगहों पर एकत्रित होते हैं और भगवान सूर्य की पूजा करते हैं. ऐसे में कोरोना को देखते हुए आपसे निवेदन है कि जल्द से जल्द भारत सरकार और स्वास्थ्य विशेषज्ञों से सलाह लेकर इस वर्ष के लिए दिशा- निर्देश जारी करें.

    सांसद मनोज तिवारी किसी पहचान के मोहजात नहीं: नीलकांत बक्‍शी
    उधर, भाजपा नेता नीलकांत बक्‍शी ने मंत्री गोपाल राय के बयान पर प्रत‍िक्र‍िया जाह‍िर करते हुए कहा है क‍ि तो अब मुख्यमंत्री के बाद द‍िल्‍ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने भी माना छठ पूजा को आप सरकार ने दिल्ली में रोका है. उन्‍होंने कहा कि भाजपा के देश भर में स्टार प्रचारक और राष्‍ट्रीय कार्यकार‍िणी में शामिल दूसरी बार के सांसद मनोज तिवारी किसी पहचान के मोहजात नहीं हैं.

    बक्‍शी ने कहा कि क्या स्विमिंग पूल, शराब के ठेके खोलने और छठ पर प्रतिबंध लगाने से पहले केंद्र से परम‍िशन ल‍ी गई थी? अब हिंदू विरोधी राजनीति में गोपाल राय भी अपना हाथ बड़ा कर “आप” का चेहरा और उजागर कर रहे है

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज