दिल्ली में बूथ स्तर तक पार्टी को मजबूत बनाएगी AAP, कल से शुरू होगा अभियान- गोपाल राय
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली में बूथ स्तर तक पार्टी को मजबूत बनाएगी AAP, कल से शुरू होगा अभियान- गोपाल राय
उन्होंने कहा कि इन पांच स्तरों पर अपने नेताओं के काम की हम समीक्षा करेंगे और फिर पार्टी फैसला लेगी. (फाइल फोटो)

गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा कि पार्टी उन लोगों को नई जिम्मेदारियां देगी जिन्होंने इस वर्ष की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था. राय ने कहा कि पुनर्गठन का काम बुधवार से शुरू होकर 15 दिन तक चलेगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपनी दिल्ली इकाई का विधानसभा, जिला, वार्ड, मतदान केंद्र और बूथ स्तर पर पुनर्गठन (Reorganization) करने का निर्णय लिया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुनर्गठन का फैसला 2022 में निर्धारित निकाय चुनाव के मद्देनजर लिया गया है. आप की दिल्ली इकाई के संयोजक राय ने कहा कि पुनर्गठन का काम बुधवार को शुरू होगा और 20 अगस्त तक जारी रहेगा.

उन्होंने बताया कि पार्टी उन लोगों को नई जिम्मेदारियां देगी जिन्होंने इस वर्ष की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था. राय ने कहा कि पुनर्गठन का काम बुधवार से शुरू होकर 15 दिन तक चलगा. जिला, विधानसभा, वार्ड, मतदान केंद्र तथा बूथ स्तर पर पुनर्गठन का उद्देश्य संगठन को मजबूत करना है.

अपने नेताओं के काम की हम समीक्षा करेंगे
उन्होंने कहा कि इन पांच स्तरों पर अपने नेताओं के काम की हम समीक्षा करेंगे और फिर पार्टी फैसला लेगी. कोविड-19 महामारी के दौरान जिन लोगों ने अच्छा काम किया उन्हें नई जिम्मेदारियां दी जाएंगी. वर्ष 2017 में हुए निकाय चुनाव में आप हार गई थीं, हालांकि इसी वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में उसने 70 में से 62 सीटें जीती थीं. दरअसल, आम आदमी पार्टी चाहती है विधानसभा की तरह निकाय चुनाव में दिल्ली में जीत हासिल की जाए.
अपना पैर जमाना चाहती है


बता दें कि ऐसे भी आम आदनी पार्टी दिल्ली के अलावा वह अन्य राज्यों में अपना पैर जमाना चाहती है. पंजाब में तो उसके विधायक और सांसद भी हैं. आम आदमी पार्टी की कोशिश है कि खास कर दिल्ली से सटे राज्यों में अपनी मजबूत पकड़ बनाई जाए. यही वजह है कि आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह उत्तर प्रदेश में घटी किसी भी तरह की घटनाओं को लेकर सक्रिए रहते हैं. किसी भी तरह की छोटी-मोटी घटना पर संजय सिंह योगी आदित्यनाथ की सरकार पर बरस परते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज