गोरखपुर में नाबालिग से गैंगरेप के बाद प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को दी ये सलाह, कहा...
Delhi-Ncr News in Hindi

गोरखपुर में नाबालिग से गैंगरेप के बाद प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को दी ये सलाह, कहा...
प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में महिलाओं के साथ लगातार हो रही वारदातों (Crime) को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी आदित्य नाथ (Yogi Aditya Nath) सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 12:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) के गढ़ गोरखपुर में मानवता को शर्मसार करने वाली वारदात को अंजाम दिया गया है. यहां एक नाबालिग का अपहरण कर उससे गैंगरेप (Gangrape) किया गया. इस घटना के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Wadra) ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. साथ ही महिलाओं के खिलाफ लगातार हो रही वारदातों को रोकने के लिए सलाह भी दी है.

प्रियंका गांधी ने अपने ऑफिशियल फेसबुक​ पेज पर गोरखपुर की घटना का जिक्र किया है. प्रियंका ने लिखा— बुलंदशहर, हापुड़, लखीमपुर-खीरी और अब गोरखपुर. लगातार इस तरह की घटनाओं से ये साबित होता है कि महिलाओं को सुरक्षा देने में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल रही है.

कानून का डर नहीं
प्रियंका गांधी ने फेसबुक पर लिखा है- अपराधियों के मन में कानून का कोई डर नहीं है. उसी का परिणाम है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध की वीभत्स से वीभत्स घटनाएं घटती ही जा रही हैं. पुलिस और प्रशासन न तो सुरक्षा दे पा रहे हैं और न ही उचित कार्रवाई कर पा रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था की समीक्षा करे और महिलाओं की सुरक्षा सम्बंधित हर कदम गंभीरता से उठाए.
 किराए में रहता था परिवार


बता दें कि गोरखपुर के गोला क्षेत्र के एक गांव में किराये पर कमरा लेकर परिवार के साथ रहने वाली 17 वर्षीय नाबालिग के साथ वारदात को अंजाम दिया गया. बीते शुक्रवार की रात बाइक सवार मनचलों ने अगवा कर लिया. आरोपियों ने नाबालिग से रात भर हैवानियत की. उसके शरीर पर कई जगह सिगरेट से भी जलाया. इसके बाद शनिवार की सुबह वह बेहोशी की हालत में एक मंदिर के पास स्थित खंडहर में मिली. उसके होश में आने पर ग्रामीणों ने उसके परिजनों को जानकारी दी. पीड़िता की मां ने पुलिस को तहरीर दे दी है. पुलिस डेहरीभार-धौंसहर निवासी अर्जुन निषाद और एक अज्ञात के खिलाफ अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म और एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज