COVID-19: अब घर बैठे मिलेगी अस्पतालों में बेड और वेंटिलेंटर की जानकारी, केजरीवाल सरकार करने जा रही यह काम
Delhi-Ncr News in Hindi

COVID-19: अब घर बैठे मिलेगी अस्पतालों में बेड और वेंटिलेंटर की जानकारी, केजरीवाल सरकार करने जा रही यह काम
प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली सरकार (Delhi Government) एक ऐप लॉन्च करने जा रही है. इसके जरिये कोई भी घर बैठे ही हॉस्पिटल की स्थिति के बारे में पता लगा सकेगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली सरकार (Delhi Government) एक ऐप लॉन्च करने जा रही है. इस ऐप के जरिये कोई भी यह पता कर पाएगा कि दिल्ली के किन अस्पतालों में बेड की उपलब्धता है या नहीं. इस ऐप के जरिये दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में वेंटिलेंटर (Ventilater) और आईसीयू (ICU) की स्थिति के बारे में भी जानकारी ली जा सकेगी.

दिल्ली सरकार का यह कहना है कि इस ऐप के लॉन्च होने से आम लोगों को सरकारी हॉस्पिटलों में बेड की उपलब्धता को लेकर कोई भ्रम की स्थिति नहीं रह जाएगी. दिल्ली की जनता इस ऐप को अपने स्मार्ट फोन पर डाउनलोड कर इस सुविधा का लाभ आसानी से उठा सकेगी. दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर इस ऐप को डाउनलोड करने की सुविधा होगा. वेबसाइट पर दिए गए हेल्पलाइन नंबर के जरिये भी यह जानकारी ली जा सकेगी.

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने किया दिल्ली सरकार से सवाल
दरअसल राजधानी दिल्ली में कोराना वायरस का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है. सभी राज्यों की सरकारें अपने अपने राज्य में इस विषम परिस्थिति से लड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. ऐसे में विपक्षी पार्टी भी लगातार सत्ता पक्ष से सवाल जवाब करती नजर आ रही है. इसी कड़ी में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से कोरोना वायरस से जंग लड़ने की तैयारियों को लेकर सवाल किया है. मनोज तिवारी ने सीएम केजरीवाल से यह सवाल किया है कि उन्होंने 22 मार्च को जनता कर्फ़्यू से लेकर 29 मई तक टेलीविजन, प्रिंट और इंटरनेट विज्ञापनों पर कितने रुपये खर्च कर दिए? मनोज तिवारी ने ट्वीट करते हुए केजरीवाल से यह भी पूछा है कि दिल्ली के अस्पतालों में नए बेड और वेंटिलेटर पर कितना रुपया खर्च किया है?
जाहिर सी बात है कि दिल्ली सरकार इन्हीं सवालों से बचने के लिए यह ऐप लॉन्च करने जा रही है ताकि जनता और विपक्षी पार्टियों के सामने स्थिति बिल्कुल साफ रहे.





ये भी पढ़ें: दिल्ली में शॉपिंग मॉल्स और बाजार रात 9 बजे तक खोलने की तैयारी!

IAS रानी नागर को लेकर कांग्रेस ने सीएम खट्टर से पूछे ये पांच सवाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading