लाइव टीवी

दिल्ली हिंसा: RSS नेता भैयाजी जोशी बोले- सरकार सुनिश्चित करे शांति
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 27, 2020, 9:39 PM IST
दिल्ली हिंसा: RSS नेता भैयाजी जोशी बोले- सरकार सुनिश्चित करे शांति
भैयाजी जोशी ने कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है.

भैयाजी जोशी (Bhaiyyaji Joshi) ने कहा कि सांप्रदायिक हिंसा से प्रभावित दिल्ली में कानून-व्यवस्था बहाल करने के लिए आवश्यक कार्रवाई होनी चाहिए.

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी (Suresh Bhaiyyaji Joshi) ने गुरुवार को कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है और केंद्र को सुनिश्चित करना चाहिए कि दिल्ली में शांति बहाल हो. उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक हिंसा से प्रभावित दिल्ली में कानून-व्यवस्था बहाल करने के लिए आवश्यक कार्रवाई होनी चाहिए.

नागपुर में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘सरकार को उन इलाकों में शांति बहाल करनी चाहिए, जहां अशांति है. किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है.’’ जोशी एक कार्यक्रम के इतर नागपुर में दिल्ली हिंसा पर संवाददाताओं के सवालों का जवाब दे रहे थे.

दिल्ली हिंसा में अब तक 38 लोगों की मौत
बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के विभिन्न हिस्से में भड़की हिंसा में अभी तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने बुधवार को हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया. बुधवार को दिल्ली पुलिस ने बताया था कि हिंसा मामले में अब तक 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 18 एफआईआर दर्ज की गई है.



दिल्ली हिंसा मामले में हाईकोर्ट में 13 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई
दिल्ली हिंसा मामले में गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार को भड़काऊ बयान को लेकर दाखिल याचिका पर विस्तृत जवाब दाखिल करने को कहा. 4 सप्ताह में गृह मंत्रालय को जवाब दायर करने का निर्देश दिया गया. इस मामले पर अगली सुनवाई 13 अप्रैल को होगी.

ये भी पढ़ें-

घायलों को मिले मदद इसलिए CRPF के करीब 36 जवानों ने अस्पताल में किया रक्तदान

केजरीवाल का ऐलान-घायलों का मुफ्त इलाज, मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 6:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर