VIDEO: दिल्ली के जीटीबी अस्पताल के बाहर मरीज की तड़प तड़पकर मौत, कोरोना के डर से नहीं किया भर्ती
Delhi-Ncr News in Hindi

VIDEO: दिल्ली के जीटीबी अस्पताल के बाहर मरीज की तड़प तड़पकर मौत, कोरोना के डर से नहीं किया भर्ती
परिजन मरीज को राजीव गांधी भी लेकर गए थे. लेकिन कोई अस्पताल भर्ती करना तो दूर बात करने को भी तैयार नही था. (फाइल फोटो)

परिजनों ने अस्पताल पर आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल के डॉक्टरों का कहना था कि टेस्ट रिपोर्ट दिखाइये, तभी एडमिट करेंगे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. देश भर में फैले कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के लगातार बढ़ते मामलों और दिल्ली सरकार की ओर से कोरोना रोगियों के लिए बेड की उपलब्धता (Availability of bed) के बारे में लंबे दावे करना लगातार सवालों के घेरे में आ रहा है. वहीं बेड की कमी और अस्पताल में एडमिशन ना मिलने के चलते लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. इस दिक्कत के चलते कई लोगों की मौत होने की खबर भी सामने आ रही है.

हाल ही में एक मामला जीटीबी अस्पताल से आया है जहां शाहदरा के रवि अग्रवाल अस्पताल के बाहर तड़प रहे थे. गुरुवार रात उन्हें अस्पताल में सांस की तकलीफ के बाद अस्पताल लाया गया, लेकिन जीटीबी अस्पताल ने उन्हें बाहर ही तड़पते हुए छोड़ दिया. परिजनों ने अस्पताल पर आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल के डॉक्टरों का कहना था कि टेस्ट रिपोर्ट दिखाइये, तभी एडमिट करेंगे.

परिजन एडमिट कराने को लेकर जगह जगह फोन घुमाते रहे जिसके बाद उन्हें काफी देर बाद अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन भर्ती होने के कुछ देर बाद उनकी मौत हो गई. उन्हें कोरोना का संदिग्ध मरीज कहा जा रहा था. हालांकि परिजन उन्हें राजीव गांधी भी लेकर गए थे. लेकिन कोई अस्पताल भर्ती करना तो दूर बात करने को भी तैयार नही था. जिसके बाद उन्हें जीटीबी अस्पताल लाया गया था जहां इलाज के लिए भटकते हुए आखिरकार उनकी मौत हो गई.







दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,359 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों का आंकड़ा 25 हजार के पार चला गया. दिल्ली में अब तक एक ही दिन में सबसे अधिक 1,513 संक्रमण के मामले तीन जून को सामने आए थे. एक बुलेटिन के मुताबिक, कोविड-19 के मृतकों की संख्या 650 तक पहुंच गई जबकि संक्रमितों की कुल संख्या 25,004 हो गई. इसके मुताबिक, तीन जून को 44 मौत दर्ज की गईं जबकि दो जून को 17 मरीजों की मौत हुई थी. बुधवार को दिल्ली में कोविड-19 के 23,645 मामले थे जबकि मृतकों की संख्या 606 थी.

ये भी पढ़ें-

Weather : निसर्ग की बारिश में भीगा MP, भोपाल में बना इमरजेंसी कंट्रोल रूम

MP के एक थाने पर लटका ताला, पूरा स्टाफ कर दिया गया क्वारेंटाइन
First published: June 5, 2020, 10:59 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading