लाइव टीवी

रुपाणी के 191 करोड़ के विमान पर केजरीवाल का तंज, कहा- इससे अच्छा बहनों को मुफ्त बस यात्रा करवाना

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 9:32 AM IST
रुपाणी के 191 करोड़ के विमान पर केजरीवाल का तंज, कहा- इससे अच्छा बहनों को मुफ्त बस यात्रा करवाना
केजरीवाल ने कहा कि जब हमने फ्री बस यात्रा की योजना शुरू की तो विपक्षी पार्टियों को इससे काफी तकलीफ हुई. (फाइल फोटो)

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी योजनाओं पर विपक्षियों को काफी परेशानी हुई, लेकिन AAP की सरकार ने लोगों के लिए सोचा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 9:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गुजरात (Gujrat) के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (CM Vijay Rupani) के 191 करोड़ रुपये में विमान खरीदने के बाद पूरे देश में उनकी चर्चा हो रही है. खासकर विपक्षी पार्टियां उन पर जमकर निशाना साध रही हैं. ऐसे में दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने भी उन पर हमला बोला है. अरविंद केजरीवाल ने रुपाणी पर तंज कसते हुए कहा कि अपने लिए 191 करोड़ रुपये का विमान खरीदने से अच्छा महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा करवाना है.

'विपक्षी पार्टियों को हुई परेशानी'
केजरीवाल ने कहा कि जब हमने फ्री बस यात्रा की योजना शुरू की तो विपक्षी पार्टियों को इससे काफी तकलीफ हुई. लोगों ने पूछा कि इसके लिए पैसा कहां से आया. एक मुख्यमंत्री खुद के लिए 191 करोड़ का विमान खरीदते हैं. मैंने विमान नहीं खरीदा इसकी जगह अपनी बहनों के लिए मुफ्त बस यात्रा को ज्यादा ठीक समझा.

'जब सांसद को 4 हजार यूनिट बिजली फ्री तो...'

रिठाला विधानसभा क्षेत्र में रोड निर्माण के उद्घाटन में पहुंचे केजरीवाल ने कहा कि विपक्षी पार्टियां हमारी योजनाओं से खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा कि हमने लोगों के लिए 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त किया तो विपक्षी नेताओं ने इसका विरोध किया. दिल्‍ली के सीएम ने तंज कसा कि उनके सांसदों को 4000 यूनिट बिजली मुफ्त मिलती है, लेकिन एक ड्राइवर को यह मुफ्त मिले तो उन्हें तकलीफ है.

'सड़क निर्माण की लागत में कमी'
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने सड़कों के निर्माण की लागत को कम कर दिया है. अब सड़क के निर्माण के लिए पुरानी रोड सामग्री का प्रयोग शुरू किया है. उन्होंने बताया कि अब रोड के निर्माण के लिए पुरानी सड़कों को खोदा जाता है और इस दौरान निकली सामग्री का फिर से इस्‍तेमाल किया जाता है. इससे सड़क निर्माण की लागत में 30 प्रतिशत तक की कमी आती है.
Loading...


ये भी पढ़ेंः केजरीवाल का पलट वार, कहा- झूठी और राजनीति से प्रेरित है पानी की रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 9:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...