Assembly Banner 2021

साल भर बाद हरियाणा के स्कूलों में पहली और दूसरी क्लास की पढ़ाई शुरू, पहले दिन कम आए छात्र

कोरोना काल में लगभग एक साल बाद स्कूलों में पहली और दूसरी कक्षा की पढ़ाई फिर शुरू हुई है

कोरोना काल में लगभग एक साल बाद स्कूलों में पहली और दूसरी कक्षा की पढ़ाई फिर शुरू हुई है

कोरोना महामारी (Corona Virus) के बाद पहली बार है जब पहली और दूसरी क्लास यानी छोटे बच्चों की कक्षाएं शुरू की गई हैं. स्कूलों ने संक्रमण से बचाव के लिए छात्रों के लिए सैनेटाइजर से लेकर हैंडवाश तक के इंतजाम किए हैं. लेकिन अभिभावकों के मन में अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर मौजूद चिंता के कारण क्लास में छात्रों की संख्या काफी कम है

  • Share this:
गुरुग्राम. कोरोना काल के बाद हरियाणा (Haryana) के स्कूलों में छोटे बच्चों की कक्षाएं शुरू हो गई हैं. सोमवार से पहली और दूसरी क्लास की पढ़ाई शुरू हुई जिसके बाद अब सभी स्कूलों में पहली से बारहवीं तक की कक्षाएं शुरू हो गई हैं. इस दौरान स्कूलों में कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर पूरी एहतियात बरती जा रही है. स्कूलों में प्रवेश करते ही बच्चों के हाथों को सैनेटाइज़ करवाया जा रहा है.

कोरोना महामारी के बाद पहली बार है जब पहली और दूसरी क्लास यानी छोटे बच्चों की कक्षाएं शुरू की गई हैं. स्कूलों ने संक्रमण से बचाव के लिए छात्रों के लिए सैनेटाइजर से लेकर हैंडवाश तक के इंतजाम किए हैं. लेकिन अभिभावकों के मन में अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर मौजूद चिंता के कारण क्लास में छात्रों की संख्या काफी कम है. प्राइमरी स्कूल के हेड मास्टर महावीर परमार की मानें तो सोमवार को पहला दिन था इसीलिए छात्रों की संख्या काफी कम रही. लेकिन धीरे-धीरे हमलोग बच्चों के परिजनों को जागरूक करने में लगे हैं. कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी उपायों, मसलन बच्चों के स्कूल में आने पर उन्हें सैनेटाइजर और हैंडवॉश करवाया जा रहा है.

परमार ने कहा कि धीरे-धीरे छात्रों की संख्या बढ़ेगी. साथ ही स्कूल में एडमिशन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गयी है.



वहीं सरकारी स्कूल में आने वाले सभी छात्रों से सीएमओ गुरुग्राम से बच्चे का हेल्थ सर्टिफिकेट के साथ-साथ अभिभावकों से बच्चों को स्कूल भेजने का अनुमति पत्र भी लिया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज